बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर का 'वसूली भाई': जिला परिवहन पदाधिकारी की गाड़ी से ट्रकों से वसूली! DM बोले- देखते हैं क्या मामला है

बक्सर में जिला परिवहन पदाधिकारी की गाड़ी से ट्रकों से वसूली की जाती है! सीसीटीवी में वसूली का पूरा खेल कैप्चर हो गया है.

Buxar DTO vehicle
बक्सर में वसूली. (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

बक्सरः बिहार में भ्रष्टाचार का एक बड़ा मामला उजागर हुआ है. बक्सर में जिला परिवहन पदाधिकारी की गाड़ी से रात के अंधेरे में ट्रकों से वसूली का कथित वीडियो सामने आया है. राष्ट्रीय राजमार्ग-922 पर ट्रकों को रोककर वसूली करते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई इस घटना के बाद परिवहन विभाग में हड़कंप मचा है. यह वीडियो सामने आने के बाद कहा जा रहा है कि हर रात को वसूली का खेल होता है. पैसे की बंदरबांट भी होती है.

"ट्रकों से अवैध वसूली का कोई मामला संज्ञान में नहीं आया है, यदि ऐसा कोई मामला है, संज्ञान में आता है तो हमलोग जांच करवाएंगे. बालू का परिचालन शरू हो रहा है, हमलोग जांच करवाएंगे."- अंशुल अग्रवाल, जिला पदाधिकारी, बक्सर

बक्सर में वसूली. (ETV Bharat)

क्या है मामलाः जो वीडियो सामने आया है वह मंगलवार की रात की बतायी जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार 22 अक्टूबर की रात 8 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग-922 पर अहिरौली मोड़ के समीप उत्तर प्रदेश से बिहार की सीमा में प्रवेश कर पटना की तरफ जा रहे एक ट्रक को जिला परिवहन पदाधिकारी की गाड़ी से पीछा कर उसे रोका गया. रोके जाने पर परिवहन पदाधिकारी की गाड़ी से एक पुलिसकर्मी बाहर निकला और ट्रक चालक से पैसे लेने लगा. जिसकी तस्वीर वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति ने अपने कैमरे में कैद कर ली.

वीडियो कहां से मिलाः इस घटना के बाद जिला परिवहन पदाधिकारी का पक्ष जानने के लिए कई बार उनके सरकारी नम्बर पर फोन किया गया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. इस घटना की तस्वीर फोरलेन के किनारे बने एक मैरेज हॉल की छत पर लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है. जिसमें यह घटना साफ-साफ दिखाई दे रहा है कि कुछ लोग जो वर्दी में हैं और ट्रक वालों से पैसे ले रहे हैं. इस बात की चर्चा है कि बिना अधिकारी के गाड़ी में बैठे कोई भी कर्मी बोर्ड लगाकर वसूली नहीं कर सकता है.

पेट्रोलिंग पार्टी को किया था सस्पेंडःयूपी बॉर्डर पर तैनात परिवहन कर्मीयों के द्वारा अवैध वसूली करने के आरोप अक्सर लगते रहे हैं. बक्सर के एक व्यवसायी ने बताया कि, परिवहन कर्मी के खाते में उसने सीधा ट्रांजेक्शन किया है. हाल ही में नगर थाने में पदस्थापित महिला सब इंस्पेक्टर के द्वारा पेट्रोलिंग के दौरान ट्रकों से वसूली का वीडियो सामने आया था, जिसके बाद पूरी पेट्रोलिंग टीम को सस्पेंड कर दिया गया था. अब जिला परिवहन विभाग की गाड़ी से वसूली का वीडियो सामने आया है. ईटीवी भारत वीडियो के सच होने की पुष्टि नहीं करता है.

इसे भी पढ़ेंः DGP के सामने अवैध वसूली करने वाले 4 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, चारों निलंबित

ABOUT THE AUTHOR

...view details