उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 10, 2024, 6:29 PM IST

Updated : Jun 10, 2024, 7:13 PM IST

ETV Bharat / state

नौकरानी ने चोरी कर लिए थे 75 लाख के सोने के बिस्किट, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा - GOLD thief kanpur

कानपुल के एक घर में काम करने वाली 20 साल की नौकरानी मानसी ने 954 ग्राम सोने के बिस्किट चुराकर बेच दिया था, जिसकी अनुमानित कीमत 75 लाख बताई जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

एसके सिंह, डीसीपी पूर्वी (PHOTO Credit; Etv Bharat)

कानपुर:जिले के चकेरी थाना पुलिस के सामने एक ऐसा वाक्या सामने आया, जिससे पुलिस वालों के होश उड़ गए. यहां चकेरी निवासी विपिन सिंह ने पुलिस को बताया था कि उनके घर से दो जून को 954 ग्राम सोने के बिस्किट चोरी हो गए हैं, जिसकी अनुमानित कीमत 75 लाख बताई जा रही है. पुलिस ने जब इस मामले की पड़ताल की तो सभी हैरान रह गए. घर में काम करने वाली 20 साल की नौकरानी मानसी ने 954 ग्राम सोने के बिस्किट चुराकर बेच दिए थे.

डीसीपी पूर्वी एसके सिंह ने बताया कि इस मामले में पुलिस की कई टीमें गठित की गई थीं, जिसमें पुलिस ने 2 जून से लेकर 10 जून तक छानबीन की. इसके बाद पुलिस असली चोर तक पहुंची.

दरअसल, पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद पहले दिन से ही पड़ताल शुरू कर दी थी, जिसमें वादी से लेकर नौकरानी तक के बयान दर्ज किए गए थे. नौकरानी ने पुलिस को कई दिनों तक अपनी बातों में उलझाए रखा, लेकिन जब सीसीटीवी की गतिविधियां सामने आईं, तो पुलिस को पूरा शक नौकरानी पर ही हो गया. इसके बाद जब पुलिस ने पूछताछ की तो नौकरानी टूट गई और उसने अपनी चोरी को कबूल कर लिया.

डीपी पूर्वी एसके सिंह ने बताया कि अभी फिलहाल पुलिस ने साक्ष्यों के आधार पर नौकरानी को गिरफ्तार किया है. हालांकि, जल्द ही इस पूरे मामले में शामिल अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा. क्योंकि पुलिस को शक है कि नौकरानी ने चोरी अकेले नहीं, बल्कि कई लोगों के साथ मिलकर की है.

यह भी पढ़ें: पेट में छिपाकर लाए थे 2 किलो सोना, 27 तस्करों की तलाश में कस्टम ने रामपुर में डाला डेरा, पढ़िए डिटेल

यह भी पढ़ें:तीन सर्राफा कारोबारियों का 1.5 करोड़ का सोना लेकर फरार आरोपी को पुलिस ने गुरुग्राम से दबोचा

Last Updated : Jun 10, 2024, 7:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details