दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस ने चार आरोपियों को दबोचा, आंखों में मिर्च पाउडर डालकर करता था लूटपाट - Delhi Police Arrest Robber

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 16, 2024, 2:22 PM IST

दिल्ली पुलिस ने लोगों के आंखों में मिर्च पाउडर डालकर लूटपाट करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी हर सोमवार को अपने वारदात को अंजाम देने के लिए उत्तर प्रदेश से दिल्ली आता था.

दिल्ली पुलिस ने चार आरोपी को दबोचा
दिल्ली पुलिस ने चार आरोपी को दबोचा

नई दिल्ली : दिल्ली के नार्थ ईस्ट जिला में आने वाले शास्‍त्री पार्क में एक स्क्रैप कारोबारी को लूटने का मामला सामने आया है. चांदनी चौक से शास्‍त्री पार्क की ओर आ रहे दो लोगों से बाइक सवार चार बदमाशों ने आंखों में मिर्च डालकर लूटने की कोशिश की गई. लेकिन पुलिस की भनक मिलते ही बदमाश मौके पर से फरार हो गया. हालांकि पीड़ित के बयान पर कुछ देर बाद पुलिस ने चारों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. चारों आरोपियों में से दानिश उत्तर प्रदेश के मेरठ और अन्य तीन आरोपी पिलखुवा के रहने वाले हैं और अपने वारदात को अंजाम देने के लिए हर रोज सोमवार को ही दिल्ली आता था.

नार्थ ईस्ट जिला पुलिस जॉय टिर्की ने बताया कि मुस्तफाबाद इलाके में स्क्रैप का कारोबार करने वाला मोनिश अपने साले के साथ सोमवार को चांदनी चौक से शास्‍त्री पार्क होते हुए स्कूटी से साहि‍बाबाद (यूपी) जा रहे थे. जैसे ही वे दोनों शास्त्री पार्क के पास पहुंचा, चार बदमाशों में से एक लुटेरे ने उनकी आंखों में मिर्ची पाउडर फेंक दिया. वहीं, दूसरे बदमाश ने चाकू से हमला कर दिया, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया. इस दौरान पुलिस पेट्रोलिंग टीम को देखते ही आरोपी तुंरत फरार हो गया. पुलिस ने आगे जानकारी दी कि पीड़ित की शिकायत पर आईपीसी की धारा 394/34 के तहत केस दर्ज कर एसीपी सीलमपुर संजय शर्मा की देखरेख में शास्‍त्री पार्क थाना एसएचओ इंस्‍पेक्‍टर मंजीत तोमर के नेतृत्‍व में एक टीम गठ‍ित की गई.

ये भी पढ़ें :नोएडा पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पंखिया गैंग के दो बदमाशों किया गिरफ्तार, एक के पैर में लगी है गोली

इसके बाद चारो आरोपियों को दानिश (23) , समीर (24), इंतजार (26) और जाहिद (22) को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया. आरोप‍ियो के पास से एक मोटरसाइकिल यामाहा R15 नंबर UP-37W-5898 और एक अत्याधुनिक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्‍टल के साथ 02 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. मोटरसाइक‍िल के नंबर को वेर‍िफाइ करने पर पता चला क‍ि यूपी-15सीयू-3081 आरोपी दानिश के नाम पर रज‍िस्‍टर्ड है. लूटपाट के आरोपी समीर की निशानदेही पर एक अन्य मोटरसाइकिल टीवीएस अपाचे UP-13AM9702 भी बरामद की गई है ज‍िसको वारदात को अंजाम देने के ल‍िए प्रयोग करते थे.

ये भी पढ़ें :चुनाव से पहले द‍िल्‍ली में बढ़ी अवैध शराब की सप्‍लाई, 5000 र्क्‍वाटर अवैध शराब जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details