झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand assembly elections 2024: पीएम नरेंद्र मोदी आ रहे झारखंड, कार्यक्रम की तैयारी में प्रदेश भाजपा

झारखंड विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए पीएम नरेंद्र मोदी कई कार्यक्रम करेंगे. पीएम मोदी की सभा की तैयारी में प्रदेश भाजपा जुट गयी है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

PM Narendra Modi program for campaigning in Jharkhand assembly elections 2024
भाजपा का पोस्टर (Etv Bharat)

रांची: झारखंड के चुनावी रण की कमान इस बार पीएम मोदी संभालेंगे. विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम का दनादन कार्यक्रम होगा, इसको लेकर मंथन का दौर जारी है. बीजेपी चुनाव प्रबंधन के द्वारा पीएम मोदी की चुनावी सभा आयोजित करने के लिए तैयारियां पूरी की जा रही है.

प्रदेश भाजपा के नेताओं से मिली जानकारी के मुताबिक 13 और 20 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए पीएम की नौ चुनावी सभा होगी. बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा के मुताबिक पीएम मोदी की चुनावी सभा महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर तय किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी बीजेपी के शीर्षस्थ नेता हैं और देश दुनिया में उनकी अलग पहचान है. जिसका सदुपयोग पार्टी निश्चित रुप करेगी.

जानकारी देते बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता (ETV Bharat)

2019 विधानसभा चुनाव में पलामू से शुरू हुई थी पीएम की चुनावी सभा

2019 झारखंड विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पलामू से चुनावी सभा की शुरुआत हुई थी. पीएम मोदी की 25 नवंबर 2019 को पलामू और गुमला में जनसभा हुई थी, उसके बाद ताबड़तोड़ चुनावी सभा होती चली गई. पिछले विधानसभा चुनाव में पीएम की आधा दर्जन से अधिक चुनावी सभा हुई थीं.

इस बार के विधानसभा चुनाव में पीएम की चुनावी सभा की शुरुआत कोल्हान से शुरू होने की तैयारी है. हालांकि पीएम मोदी की जनसभा पिछले दिनों जमशेदपुर और हजारीबाग में हो चुका है. जमशेदपुर की जनसभा के लिए पीएम मोदी विपरीत मौसम के बाबजूद रांची से जमशेदपुर के लिए रवाना हुए थे. झारखंड बीजेपी ने कोल्हान और संथाल का फोकस प्वाइंट बनाया है और पीएम मोदी की अधिकांश चुनावी सभा इसी क्षेत्र में आयोजित करने की तैयारी की जा रही है. हालांकि इस पर अंतिम मुहर पीएमओ और बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के द्वारा किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Election 2024: रांची में राहुल गांधी, हेमंत सोरेन और तेजस्वी से करेंगे मुलाकात, संविधान सम्मान सम्मेलन में होंगे शामिल

इसे भी पढ़ें- Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2024: 70 सीटों पर लड़ेंगे झामुमो- कांग्रेस के उम्मीदवार, राजद-माले के लिए छोड़े 11 सीट

इसे भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव: प्रचार की रफ्तार में सीएम हेमंत निकले आगे, भाजपा कर रही चौतरफा घेराबंदी

इसे भी पढ़ें- झारखंड में जनाधार मजबूत करने में जुटी जदयू, पार्टी प्रत्याशियों के लिए नीतीश कुमार करेंगे चुनाव प्रचार

ABOUT THE AUTHOR

...view details