छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

फेस्टिव सीजन में मिली पीएम किसान सम्मान निधि, 24 लाख 98 हजार से ज्यादा किसानों के खातों में रुपये ट्रांसफर - Gift To Farmer by modi sarkar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त जारी की. देश के 9 करोड़ 40 लाख से ज्यादा किसानों फायदा होगा.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

GIFT TO FARMER BY MODI SARKAR
पीएम किसान सम्मान निधि (ETV BHARAT)

रायपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के वाशिम जिले से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त के रूप में 20 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि किसानों के खाते में ट्रांसफर की. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 18वीं किस्त के ऑनलाइन अंतरण कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हुए.

किसानों को फेस्टिव सीजन में मिली खुशखबरी: छत्तीसगढ़ के 24 लाख 98 हजार से ज्यादा किसानों के खातों में पीएम किसान सम्मान निधि के 566 करोड़ 77 लाख रुपए ट्रांसफर हुए. सीएम साय ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 18वीं किस्त के रूप में प्रदेश के किसानों के खातों में राशि ट्रांसफर होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया.

सीएम ने किसानों को सौगात मिलने पर जताई खुशी: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 17 वीं किश्त की तुलना में इस बार 66 हजार 485 ज्यादा किसानों ने योजना का लाभ उठाया है. पहले भी 16 वीं किश्त की तुलना में 17वीं किश्त का लाभ उठाने वाले किसानों की संख्या 01 लाख 11 हजार 518 ज्यादा थी. पीएम किसान सम्मान निधि योजना की किश्त दर किश्त लाभान्वित होने वाले किसानों की संख्या में बढ़ोतरी का मतलब है कि कृषि क्षेत्र में तेजी से प्रगति हो रही है.

साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ के जिन किसानों को 18 वीं किश्त मिली है, उनमें 2 लाख 49 हजार 867 वन पट्टा धारक हैं और 30 हजार 408 किसान पीवीटीजी योजना के अंतर्गत लाभान्वित हो रहे हैं. सीएम साय ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में किसानों की उन्नति हो रही है.

दिवाली से पहले PM Modi ने किसानों को दी सौगात...जारी की 18वीं किस्त, ऐसे चेक करें बैलेंस - PM Kisan 18th Installment

9.5 करोड़ किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी...लेकिन ये काम नहीं किया तो पीएम किसान की 18वीं किस्त से जाएंगे चूक

किसानों के लिए खुशखबरी! PM-KISAN योजना के तहत अब ₹6000 नहीं...₹10,000 आएंगे खाते में

ABOUT THE AUTHOR

...view details