हरियाणा

haryana

फोगाट खाप का बड़ा ऐलान, बोले- 'चुनाव में किसी राजनीतिक पार्टी को नहीं देंगे समर्थन, सरकार ने जाटों को हमेशा नीचा दिखाया' - Phogat Khap On Election

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Sep 13, 2024, 3:15 PM IST

Updated : Sep 13, 2024, 3:25 PM IST

Phogat Khap On Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर फोगाट खाप ने बड़ा ऐलान कर दिया है. क्षेत्र की बड़ी खापों में शामिल फोगाट खाप इस बार विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करेगी. खाप ने साफ कर दिया है कि विधानसभा चुनाव से उनका कोई लेना-देना नहीं है. खाप सिर्फ सामाजिक कार्यों के लिए सक्रिय रहेगी.

Phogat Khap On Election
Phogat Khap On Election (Etv Bharat)

फोगाट खाप का बड़ा ऐलान (Etv Bharat)

चरखी दादरी:हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर फोगाट खाप ने बड़ा ऐलान कर दिया है. क्षेत्र की बड़ी खापों में शामिल फोगाट खाप इस बार विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करेगी. खाप ने साफ कर दिया है कि विधानसभा चुनाव से उनका कोई लेना-देना नहीं है. खाप सिर्फ सामाजिक कार्यों के लिए सक्रिय रहेगी. यह निर्णय खाप द्वारा दादरी के स्वामी दयाल धाम पर जाट आरक्षण के दौरान शहीदों को श्रद्धांजलि सभा देने के कार्यक्रम के दौरान लिया गया.

'शहीदों की कुर्बानी को नहीं भुले': खाप फोगाट के पदाधिकारियों ने कार्यक्रम के दौरान संबोधित करते हुए कहा कि जाट आरक्षण में शहीद हुए वीरों की कुर्बानी को भुलाया नहीं जा सकता है. श्रद्धांजलि सभा में जाट आरक्षण संघर्ष समिति सदस्य व खाप पंचायतों के अलावा किसान संगठनों के लोग मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान 13 सितंबर 2010 को सुनील ने छोटी सी उम्र में अपनी कौम के लिए शहादत दी थी.

'सरकार ने जाटों को दिखाया नीचा': आंदोलन के दौरान उनके अलावा भी कई लोगों ने शहादत दी थी. जिनको याद किया और कहा कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि चाहे खेल का मैदान हो या जंग का मैदान जाट कौम ने हमेशा से ही देश का गौरव बढ़ाया है. लेकिन उनकी मांगों को लेकर सरकार का इस ओर ध्यान नहीं है. बल्कि सरकार हमेशा जाटों को नीचा दिखाने पर तुली रहती है.

'सरकार को झुकना होगा':उन्होंने कहा कि यदि कौम के लोग एक होते हैं, तो सरकार को उनकी मांगें माननी पड़ेगी. सरकार को झुकना पड़ेगा. खाप सचिव सुरेश फोगाट ने कहा कि समाज के लोगों से आह्वान किया कि वे कौम की भलाई के लिए आगे आएं. वहीं, इस दौरान आंदोलन को दोबारा से शुरू करने और कौम के लिए बलिदान देने वाले लोगों की याद में स्मारक स्थल बनाने आदि को लेकर भी विचार किया गया.

ये भी पढ़ें:नूंह में 35 उम्मीदवारों ने दर्ज किए 41 नामांकन, आखिरी दिन जमा हुए 31 नामांकन, जानें कब होगी पड़ताल - Last day of nomination in Nuh

ये भी पढ़ें:दुष्यंत चौटाला का बीजेपी-कांग्रेस पर निशाना, बोले- 'हुड्डा की घबराहट के चलते अंतिम मौके पर उतारने पड़े प्रत्याशी', सीएम पर भी कसा तंज - Dushyant Chautala On Congress

Last Updated : Sep 13, 2024, 3:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details