राजस्थान

rajasthan

सिकंदरा में भूमि विवाद को लेकर बवाल, दूसरे दिन भी नहीं उतरे पानी की टंकी पर चढ़े लोग - climbed on water tank in Sikandra

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 3, 2024, 2:06 PM IST

दौसा जिले के सिकंदरा उपखंड के कैलाई गांव में कुछ लोग पेट्रोल से भरी बोतल लेकर एक पानी की टंकी पर अभी भी चढ़े हुए हैं. उनका आरोप है कि सरपंच पति ने उनकी भूमि पर अतिक्रमण कर रहा है. दोनों जोड़ों को प्रशासन की ओर से समझाने का भरपूर प्रयास किया जा रहा है, लेकिन ये लोग दूसरे दिन भी नीचे नहीं उतरे हैं.

climbed on water tank in Sikandra
दूसरे दिन भी नहीं उतरे पानी की टंकी पर चढ़े लोग (photo etv bharat dausa)

टंकी पर चढ़े लोग (वीडियो ईटीवी भारत दौसा)

दौसा. जिले के कैलाई में रविवार सुबह जमीनी विवाद को लेकर जलदाय विभाग की पानी की टंकी पर चढ़े 2 महिला और 2 पुरुष 30 घंटे से अधिक से समय बाद भी नीचे नहीं उतरे हैं. सुरक्षा के लिहाज से प्रशासन ने टंकी के नीचे जाल बिछा दिया है. उन्हें नीचे उतारने के लिए लगातार समझाइश की जा रही है. मानपुर वृत्त के पुलिस उपाधीक्षक दीपक मीना और एसडीएम यशवंत मीना सहित सिविल डिफेंस और मेडिकल टीम मौके पर तैनात हैं.

बता दें कि प्रभात पुत्र रामसहाय खारवाड़, नाहर सिंह पुत्र पप्पूराम, संतरा पत्नी रेवड़, हसीना पुत्र मुकेश निवासी खारवाड़ ढाणी रेटा रविवार को पानी की टंकी पर चढ़े थे. इन्होंने दुब्बी सरपंच के पति राजू खारवाड़ पर उनकी निजी भूमि पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाया था. साथ ही सिकंदरा थाना पुलिस पर सरपंच का पक्ष करने का आरोप लगाया था.

पढ़ें: सिकंदरा में पानी की टंकी पर चढ़े लोग, सरपंच पति और पुलिस पर लगाए ये गंभीर आरोप

तीस घंटे बाद भी नीचे नहीं उतरे: मानपुर पुलिस उपाधीक्षक दीपक मीना ने बताया कि टंकी पर चढ़े लोगों का गांव में सरपंच पति से जमीनी विवाद है. इन लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन सोमवार को 30 घंटे बाद भी दोपहर तक भी ये लोग टंकी से नीचे नहीं उतरे थे. रविवार से ही प्रशासन द्वारा पानी की टंकी पर चढ़े लोगों के लिए पानी और खाना उपलब्ध करवाया जा रहा है. इस मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों की भीड़ मौजूद है. भीषण गर्मी के बीच पानी की टंकी पर बैठे लोगों को नीचे उतारने के प्रयास किए जा रहे है.

टंकी पर बैठे लोग दे रहे पेट्रोल छिड़कने की धमकी:पुलिस के अनुसार ऊपर चढ़े लोगों के पास पेट्रोल से भरी बोतल रखी हुई है. ऐसे में जब प्रशासन की ओर से नीचे से किसी व्यक्ति को वार्ता के लिए उपर भेजने की कोशिश करते हैं तो टंकी पर बैठे लोग पेट्रोल की बोतल दिखाकर आत्मदाह करने की चेतावनी देते हैं. ऐसे में मौके पर फायर ब्रिगेड टीम को बुलाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details