झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मेले में लड़की को दूसरे समुदाय के लड़के के साथ देख भड़के लोग, बचाव करने पहुंची पुलिस की गाड़ी पर पथराव, युवक की कार फूंकी

दुमका में लड़की को दूसरे समुदाय के साथ मेले में घूमता देख लोग भड़क गए. इस दौरान उन्होंने युवक की कार में आग लगा दी.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

People got angry in Dumka
युवक की जली हुई कार (ईटीवी भारत)

दुमका:मसलिया थाना क्षेत्र के भेलाडीह गांव में फुटबॉल प्रतियोगिता के साथ एक मेले का आयोजन किया गया था. इसी में कुछ स्थानीय युवकों ने देखा कि उनके समाज की एक लड़की अल्पसंख्यक समुदाय के एक युवक के साथ मेले में घूम रही है. इसी में उपजे विवाद के बाद आक्रोशित लोगों ने एक चार पहिया वाहन को आग के हवाले कर दिया. वहीं विवाद की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस वाहन पर भी भीड़ ने पथराव किया. इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना तो नहीं है, पर दो वाहन क्षतिग्रस्त किया गया है. मामला मसलिया थाना क्षेत्र के भेलाडीह गांव का है. पुलिस मामले ने युवक के बयान पर अज्ञात पर मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल मसलिया थाना क्षेत्र के भेलाडीह गांव में मेले का आयोजन किया गया था. इसमें दुमका के जामा थाना क्षेत्र के छैलापाथर गांव का रहने वाला अलकामा अंसारी पास के नाला थाना क्षेत्र के दूसरे समुदाय की एक युवती के साथ अपनी कार से मेला घूमने पहुंचा था. मेले में अलकामा युवती के साथ कुछ नाश्ता कर रहा था. इसी बीच कुछ लोग युवक-युवती से उनके रिश्ते को लेकर पूछताछ करने लगे. दोनो के अलग-अलग समुदाय से होने के कारण विवाद शुरू हो गया. लोगों में इस मामले को लेकर आक्रोश बढ़ने लगा.

इधर, घटना की जानकारी पुलिस को जैसे ही मिली वह फौरन मौके पर पहुंची. पुलिस ने तुरंत युवक-युवती को अपने वाहन में बिठाया और मेला स्थल से निकालने लगी. लेकिन इसी दौरान भीड़ और भी उग्र हो गई और उन्होंने पुलिस के वाहन पर पथराव शुरू कर दिया. जिससे पुलिस की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई. हालांकि पुलिस युवक युवती को सुरक्षित निकालने में सफल रही. इधर आक्रोशित भीड़ ने युवक अलकामा अंसारी के वाहन को फूंक दिया.

क्या कहते हैं डीएसपी

इस, पूरे मामले पर दुमका के डीएसपी हेडक्वार्टर इकुड डुंगडुंग ने बताया कि मेला में अपने समाज के युवती को दूसरे समुदाय के युवक के साथ घूमते देख लोग भड़क उठे और उनकी कार में आग लगा दी. उन्होंने बताया कि वहां दोनों युवक-युवती को सुरक्षित थाने लाया गया है, दोनों बालिग हैं. उन्होंने बताया कि वाहन में आग लगाने और पुलिस की गाड़ी पर पथराव करने वाले युवकों को चिन्हित किया जा रहा है. फिलहाल इस मामले में अज्ञात युवकों ऊपर केस दर्ज कर जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:

सोशल मीडिया से हुआ प्यार, प्रेमी ने यौन शोषण कर शादी से किया इनकार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मोबाइल से बातचीत के दौरान प्यार, जीने मरने की खाई कसमें, परिवार के खिलाफ जाकर की शादी, लेकिन ना साथ जी सके न मर सके

ABOUT THE AUTHOR

...view details