छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बस्तर पहुंचे पीसीसी चीफ दीपक बैज, महतारी वंदन योजना के बहाने साय सरकार पर बोला हमला

Deepak Baij attack on Sai government: पीसीसी चीफ दीपक बैज बुधवार को बस्तर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने साय सरकार पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी जनता को गुमराह करने का काम कर रही है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 13, 2024, 10:55 PM IST

PCC Chief Deepak Baij in Bastar
बस्तर पहुंचे पीसीसी चीफ दीपक बैज

पीसीसी चीफ दीपक बैज का साय सरकार पर प्रहार

बस्तर: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में भाजपा और कांग्रेस लगातार हर मुद्दे को लेकर एक दूसरे को घेरते नजर आ रही है. दोनों सियासी दल एक दूसरे पर हर मुद्दे को लेकर आरोप- प्रत्यारोप लगा रही है. इस बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज बुधवार को बस्तर पहुंचे. यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान भाजपा पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है.उन्होंने महतारी वंदन योजना, नक्सली हिंसा और नारायणपुर में छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न मामले को लेकर छत्तीसगढ़ की साय सरकार को घेरा है.

70 फीसद महिलाओं के खाते में नहीं पहुंची महतारी वंदन की राशि:प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि, "प्रदेश सरकार महतारी वंदन योजना को चुनाव से पहले मोदी की गारंटी और छत्तीसगढ़ की हर महिला के खाते में ₹1000 प्रति माह देने की बात कह रही थी. हालांकि सरकार बनने के बाद सरकार ने 3 महीने का पैसा नहीं दिया और अब जब पैसे दिए भी गए हैं तो 70 फीसद महिलाओं के खातों में पैसा नहीं पहुंचा है. भारतीय जनता पार्टी को कांग्रेस की चुनौती है कि वे उन सभी नामों का खुलासा करें, जिनके खातों में पैसा गया है. इतना ही नहीं महतारी वंदन योजना में लागू की गई शर्तों से छत्तीसगढ़ की सभी महिलाओं को योजना का लाभ नहीं मिल रहा है."

बीजेपी के शासन में छत्तीसगढ़ में बढ़ रही नक्सली घटनाएं: इसके साथ ही दीपक बैज ने नारायणपुर की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि, "इस घटना में शामिल शिक्षक का कहीं ना कहीं भारतीय जनता पार्टी से संबंध है. यह उनका सवाल भी है और यही वजह है कि प्रशासन ने कार्रवाई करने में इतनी देरी की. भारतीय जनता पार्टी की सरकार में नक्सली घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. प्रदेश के गृहमंत्री कांग्रेस सरकार में जिसे टारगेट किलिंग बता रहे थे. वह अब बचकाना बयान दे रहे हैं. केंद्र सरकार बस्तर में रेल सुविधाओं की मांग को लेकर गंभीर नहीं है. NMDC प्लांट नगरनार पर केन्द्र सरकार ने कहा कि जिस तरह से विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री बस्तर आकर नगरनार स्टील प्लांट को निजीकरण नहीं करने की बात किए थे. हालांकि लोकसभा चुनाव के बाद नगरनार सहित अन्य स्टील प्लांट का निजीकरण हो जाएगा."

बता दें कि अपने बस्तर दौरे के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने जल्द ही छत्तीसगढ़ के अन्य सीटों पर प्रत्याशियों के घोषणा की बात कही है. इसके साथ ही बीजेपी पर जनता को छलने का आरोप लगाया है. वहीं, दीपक बैज के बयान पर अब तक भाजपा की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू ने छोड़ी कांग्रेस, पीसीसी चीफ दीपक बैज को भेजा इस्तीफा, लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण से थी नाराजगी
इलेक्टोरल बॉन्ड से ध्यान हटाने के लिए CAA किया गया लागू, जल्द आएगी कांग्रेस की दूसरी लिस्ट: दीपक बैज
दीपक बैज का केन्द्र सरकार पर प्रहार, कहा- ईडी और आईटी के माध्यम से विपक्ष को धमका रही भाजपा

ABOUT THE AUTHOR

...view details