हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में रिश्वत लेते पकड़ा गया पटवारी, कृषि पत्र जारी करने के लिए मांग रहा था ₹20 हजार

रिश्वत लेने के मामले में विजिलेंस टीम ने पटवारी को रंगे हाथों पकड़ा है. कृषि पत्र जारी करने के लिए कर्मचारी रिश्वत मांग रहा था.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

PATWARI CAUGHT IN CORRUPTION
रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया पटवारी (कॉन्सेप्ट इमेज)

कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में एक भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है. नगरोटा बगवां तहसील के अंतर्गत आने वाले पटवार सर्कल अंबारी में तैनात पटवारी रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है.

पीड़ित की शिकायत पर विजिलेंस की टीम ने आरोपी पटवारी को रंगे हाथों हिरासत में लिया है. पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़ित ने बताया "पटवारी कपिल देव के पास वह कृषि प्रमाण पत्र जारी करवाने के लिए गया था. शिकायतकर्ता से पटवारी ने कृषि पत्र जारी करने के लिए 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी. इसके बाद पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस में की. ऐसे में विजिलेंस की टीम ने पटवारी को रंगे हाथों पकड़ने के लिए प्लान बनाया."

बद्री सिंह, ASP विजिलेंस (ETV Bharat)

ASP विजिलेंस बद्री सिंह ने बताया "टीम ने शिकायतकर्ता को पटवारी के पास 20 हजार रुपये लेकर भेजा. कृषि पत्र जारी करने के लिए मौके पर पटवारी ने मांग स्वरूप 20 हजार रुपये की रकम रिश्वत के रूप में ली. मौके पर तैयार खड़ी विजिलेंस की टीम ने छापा मारकर पटवारी को रिश्वत के पैसों के साथ हिरासत में ले लिया"

रिश्वत मामले में पुलिस ने जारी किया प्रेस नोट (ETV Bharat)

ASP ने बताया "आरोपी पटवारी को हिरासत में ले लिया गया है. उसके बैंक खातों और अन्य संपत्ति को जांचा जा रहा है. रिश्वत के पैसों को रिकवर कर लिया गया है. आरोपी का पुलिस रिमांड लेने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी."

ये भी पढ़ें:सीएम के गृह विधानसभा क्षेत्र में हो रही बिजली चोरी की घटनाएं, 'कुंडी' मार कर लगाया जा रहा चूना

ये भी पढ़ें:जल शक्ति विभाग के 50 आउटसोर्स कर्मियों को दिखाया बाहर का रास्ता, कर्मचारियों ने सरकार से लगाई मदद की गुहार

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details