दिल्ली

delhi

बवाना नहर पर पेट्रोलिंग, LG वीके सक्सेना ने दिए थे कार्रवाई के निर्देश - Police Patrolling on Bawana Canal

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 13, 2024, 8:33 PM IST

Police Patrolling on Bawana Canal: उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को टैंकर माफियाओं पर निगरानी करने का निर्देश दिया था. जिसके बाद बवाना नहर इलाके में दिल्ली पुलिस एक्टिव हो गई है. गुरुवार सुबह पुलिस की टीम बवाना नहर के किनारे गश्त करती दिखी.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली में पानी के लिए हाहाकार मचा है. वहीं टैंकर माफियाओं का खेल भी जबरदस्त चल रहा है. हालात ये हो चुके हैं कि टैंकर माफियाओं से पानी की चोरी रोकने के लिए बवाना नहर पर पुलिस का पहरा लगाना पड़ गया. भाजपा की ओर से दिल्ली पुलिस को की गई शिकायत और एलजी वीके सक्सेना के आदेश के बाद ऐक्शन की शुरुआत हो गई है. नहरों पर पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है. जिससे टैंकर माफिया को पानी चोरी करने से रोका जा रहा है.

पुलिस ने शुरू की बवाना नहर की पेट्रोलिंग

बवाना नहर में पानी की पुलिस सख्त पेट्रोलिंग शुरू कर दी है. दिल्ली पुलिस ने नहर के पास बड़ा बंदोबस्त लगाया है. पुलिस का कहना है कि अगर किसी को नहर से पानी चोरी करते हुए पाया गया तो पुलिस नियमानुसार कार्रवाई करेगी. वहीं पुलिस की मुस्तैदी का असर भी देखने को मिला रहा है टैंकर माफिया बवाना नहर से दूर नजर आए. इससे पहले नहर पर बड़ी संख्या में टैंकर पानी भरते हुए दिख रहे थे.

यह भी पढ़ें- 'किसी भी कीमत पर दिल्ली में पानी की कमी न हो...', आतिशी ने तिहाड़ में केजरीवाल से की मुलाकात

नहर की मरम्मत के लिए नहीं हुआ काम

दरअसल, मुनक नहर का रखरखाव दिल्ली सरकार के आदेश, मांग और खर्चे पर हरियाणा सरकार द्वारा किया जाता है. उपराज्यपाल कार्यालय के अनुसार पिछले 10 वर्षों में केजरीवाल सरकार ने हरियाणा सरकार से नहर की मरम्मत के लिए कहना तो दूर, नहर की स्थिति देखने के लिए एक इंजीनियर भेजना भी मुनासिब नहीं समझा है. इसी पर उप राज्यपाल द्वारा अब निर्देश दिया गया की दिल्ली पुलिस ऐसे टैंकर माफियाओं पर सख्त कार्रवाई करें.

यह भी पढ़ें-दिल्ली में टैंकर माफियाओं पर कार्रवाई जरूरी, लेकिन इससे जल संकट का समाधान नहीं: आतिशी

ABOUT THE AUTHOR

...view details