बिहार

bihar

लालू के साले सुभाष यादव पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, पुलिस ने ढोल-बाजे के साथ घर पर चिपकाया इश्तेहार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 31, 2024, 11:24 AM IST

Subhash Yadav: आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव के साले और पूर्व सांसद सुभाष यादव के घर पर गिरफ्तारी का इश्तेहार चिपकाया गया है. उन पर बिहटा में रंगदारी और जबरन जमीन दखल करने का आरोप है. ये मामला सीएम नीतीश कुमार के जनता दरबार में भी उठा था.

सुभाष यादव की गिरफ्तारी का इश्तेहार
सुभाष यादव की गिरफ्तारी का इश्तेहार

सुभाष यादव के घर पर गिरफ्तारी का इश्तेहार

पटना:पूर्व सांसद सुभाष यादव पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. बिहटा में रंगदारी और जमीन दखल मामले में पटना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फरार सुभाष के घर पर इश्तेहार चिपकाया है. कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पटना के राजा बाजार स्थित उनके मकान पर बैंड बजाकर इश्तेहार चिपकाया. इस दौरान पुलिस ने कहा कि अगर 30 दिनों में वह सरेंडर नहीं करते हैं तो उनके घर की कुर्की जब्ती होगी.

सुभाष यादव की गिरफ्तारी का इश्तेहार: दरअसल पूरा मामला रंगदारी और जबरन जमीन दखल करने का है. जहां पटना जिले के बिहटा थाना और नेउरा थाना की पुलिस ने आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव के साले सुभाष यादव के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पूर्व सांसद सुभाष यादव के घर पर न्यायालय के आदेश पर गिरफ्तारी को लेकर इश्तियार चिपकाया गया है. इस संबंध में बिहटा सर्किल इंस्पेक्टर कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि बिहटा थाना कांड संख्या 425 / 23 मामले में मुख्य आरोपी पूर्व सांसद सुभाष यादव फरार चल रहे हैं. इसी मामले में कोर्ट के आदेश पर नोटिस चिपकाया गया है.

"न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उनके घर के पर इश्तेहार चिपकाया है. 30 दिनों के अंदर न्यायालय में पेश करने का आदेश भी जारी किया गया है. अगर 30 दिनों के अंदर हाजिर नहीं होते हैं तो पुलिस आगे की कार्रवाई करते हुए घर की कुर्की करेगी"- कमलेश्वर प्रसाद सिंह, सर्किल इंस्पेक्टर, बिहटा

क्या है मामला?:जानकारी के अनुसार बिहटा थाना के नेउरा थानाक्षेत्र के बेला गांव निवासी भीम वर्मा ने पिछले साल 4 मई 2023 को पूर्व सांसद सुभाष यादव के खिलाफ जमीन दखल और रंगदारी संबंधित मामला दर्ज कराया था. सुभाष यादव, उनकी पत्नी, बेटा सहित सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. मामला 27 फरवरी 2021 का है. पीड़ित नेउरा थाना भीम वर्मा (पिता सुरेश वर्मा) ने प्राथमिकी में बताया कि मैंने गांव के ही अरूण कुमार से तीन महीने के लिए जमीन का एग्रीमेंट किया था लेकिन अरूण सिंह ने जमीन के पैसे नहीं दिए और एग्रीमेन्ट पेपर भी नहीं दिया. इसके बाद पूर्व राज्य सभा सांसद सुभाष प्रसाद यादव की पत्नी रेणु दवी को 96 लाख में जमीन रजिस्ट्री कर दिया.

शिकायतकर्ता ने क्या आरोप लगाया?:भीम वर्मा ने आरोप लगाया कि जमीन रजिस्ट्री कराने से पहले सुभाष यादव को बताया गया था कि जमीन को लेकर पहले से अरूण कुमार से एग्रीमेन्ट है. उस समय सुभाष प्रसाद यादव ने कहा कि फिर भी जमीन हम ले लेंगे. अगले दिन सुभाष कुमार ने मुझे मेरी मां और भाई के साथ अपने घर बुलाया. जहां सुभाष यादव ने मां और भाई को बंधक बनाकर मुझसे 60 लाख 50 हजार रुपये मंगवाए. जब मैंने लिखित में मांगा तो उन्होंने गोली मारने की धमकी दी. इतना ही नहीं उन्होंने धमकाया कि अगर इस बारे में किसी को बताया तो तुम्हारी हत्या करवा देंगे.

ये भी पढ़ें:

FIR On Subhash Yadav: लालू के साले सुभाष यादव समेत 7 लोगों के खिलाफ FIR, जबरन जमीन रजिस्ट्री कराने का आरोप

जनता दरबार में लालू यादव के साले सुभाष यादव की शिकायत लेकर पहुंचा युवक, जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप

मनेर में राजद नेता सुभाष यादव के करीबी के घर पर ईडी की छापेमारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details