बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्णिया के विकास के लिए लेंगे पीएम मोदी की मदद, राहुल-प्रियंका की आइडियोलॉजी है पसंद-पप्पू - PAPPU YADAV

PAPPU YADAV SAID: पूर्णिया लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद पप्पू यादव ने कहा है कि वो पीएम मोदी से पूर्णिया के विकास के लिए अनुरोध करेंगे, हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें राहुल और प्रियंका की आइडियोलॉजी पसंद है इसलिए वो उनके साथ ही बने रहेंगे, पढ़िये पूरी खबर

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 8, 2024, 6:56 PM IST

पप्पू यादव
पप्पू यादव (ETV BHARAT)

पप्पू यादव (ETV BHARAT)

पटनाःनिर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़कर पूर्णिया लोकसभा सीट से जीत दर्ज करनेवाले नवनिर्वाचित सांसद पप्पू यादव दिल्ली रवाना हो गये. दिल्ली रवाना होने के दौरान पटना एयरपोर्ट पर पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में महागठबंधन के टिकट बंटवारे में सामंजस्य होता तो महागठबंधन की स्थिति बहुत मजबूत होती.

'आम जनता की जीत है':पप्पू यादव ने कहा कि "पूर्णिया में उनकी जीत आम जनता की जीत है. पूर्णिया की जनता ने उन्हें स्वीकार किया है और अहंकार की हार हुई है. पूर्णिया की जनता को हम धन्यवाद देते हैं कि ऐसी स्थिति में भी उन्होंने हमारा साथ दिया और दिल्ली तक भेजने का काम किया है. हम जनता की आशाओं पर पूरी तरह से खरा उतरने का प्रयास करेंगे."

'बिहार में टिकट बंटवारा महंगा पड़ा': पप्पू यादव ने कहा कि "इंडी गठबंधन ने जिस तरह से बिहार में टिकट का बंटवारा किया वो मंहगा पड़ा है. उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में जिस तरह से गठबंधन ने आपस में सामंजस्य बैठाकर टिकट का बंटवारा किया उनकी जीत हुई.लेकिन बिहार में ऐसा नहीं होने का हमें बहुत अफसोस है."

नीतीश-चिराग को दी सलाहःनवनिर्वाचित सांसद ने कहा "NDA की सरकार में नीतीश कुमार और चिराग जी हैं. हम उन लोगों से कहना चाहेंगे कि वे बिहार के विशेष राज्य के दर्जे पर केंद्र सरकार से बात करें. पूरे देश में जातीय जनगणना हो.उसके साथ-साथ आरक्षण की सीमाएं जिस तरह से बिहार में बढ़ाई गईं इसी तरह पूरे देश में आरक्षण की सीमा पर काम हो. बिहार किस तरह से आगे बढ़े, इसको लेकर निश्चित तौर पर नीतीश कुमार और चिराग पासवान को सरकार में रहकर काम करना चाहिए."

'मोदी की मदद लेंगे, राहुल-प्रियंका की आइडियोलॉजी पसंद': पप्पू यादव ने कहा कि "निश्चित तौर पर वे पूर्णिया के विकास के लिए पीएम मोदी से अनुरोध करेंगे, लेकिन उन्हें राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की आइडियोलॉजी पसंद है, इसलिए वो उनके साथ बने रहेंगे."

पूर्णिया में सबको पछाड़ाःबता दें कि पूर्णिया लोकसभा सीट पर पप्पू यादव ने त्रिकोणीय मुकाबले में NDA प्रत्याशी संतोष कुशवाहा को मात दी. वहीं यहां से महागठबंधन की ओर से आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ी बीमा भारती को न सिर्फ तीसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा बल्कि उन्हें सिर्फ 27 हजार के आसपास ही वोट मिले.

ये भी पढ़ेंः"मोदी सरकार एक साल से ज्यादा नहीं टिकेगी" - पप्पू यादव का दावा, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान - Modi Government

देर रात पूर्णिया मेडिकल कॉलेज पहुंचे सांसद पप्पू यादव, कहा- 'स्थिति में सुधार लाने की जरूरत' - Pappu Yadav

ABOUT THE AUTHOR

...view details