बिहार

bihar

मसौढ़ी की महिलाओं को वित्त मंत्री से काफी उम्मीद, लोकसभा में पेश होने वाले बजट में इनकी मांग

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 31, 2024, 6:12 PM IST

Budget 2024: 1 फरवरी 2024 को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में बजट पेश करेंगी. इस बजट से एक तरफ जहां देश की जनता को काफी उम्मीद है, तो वहीं मसौढ़ी की ग्रामीण महिलाओं ने भी बजट पर अपनी नजरें टिकाए रखा है. पढ़ें पूरी खबर.

बजट से मसौढ़ी की महिलाओं की उम्मीद
बजट से मसौढ़ी की महिलाओं की उम्मीद

देखें वीडियो

पटना: मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट पेश होने वाला है. 1 फरवरी 2024 को लोकसभा में पेश होने वाले बजट पर पटना के मसौढ़ी की ग्रामीण महिलाओं की उम्मीदें टिकी हुई हैं. नौकरीपेशा महिलाएं वित्तमंत्री से कई आस लगाकर बैठी हैं. महिलाएं अपने रोजगार में बढ़ावा देने, मनरेगा मजदूर की मजदूरी बढ़ाने और महंगाई कम करने की उम्मीद लगा रही हैं.

बजट पर महिलाओं की नजर: इस बार सभी महिलाओं ने केंद्र सरकार की बजट से उम्मीद लगाई है. वहीं किसानों को भी आने वाले बजट से काफी आशा है. बताया गया कि इस बार आम चुनाव होने वाले हैं, इसलिए यह बजट अंतिम बजट होगा. चुनाव के बाद नई सरकार के गठन होने के बाद फिर से बजट पूर्ण बजट पेश किया जाएगा.

किसानों को सम्मान निधी में बढ़त:वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट में क्या-क्या घोषणा करती हैं, इसको लेकर युवा किसान, महिलाएं, कारोबारी और नौकरी पेशा हर वर्ग के लोगों को उम्मीद लगी हुई है. बताया जा रहा है कि किसानों की सम्मान निधि राशि में बढ़ोतरी हो सकती है. मनरेगा में मजदूरी बढ़ सकती है, कई तरह के लोन में रियायत मिल सकती हैं.

महिलाओं ने बताया बजट से क्या उम्मीदें:मसौढ़ी की महिलाओं में शामिल माधुरी कुमारी, सुनीता देवी, अनीता देवी, पुष्पा देवी, रूबी देवी, माला देवी आदि ने कहा कि "हम सभी रोजगार करने वाली महिलाएं हैं. रोजगार में बढ़ावा मिले. हम सभी को स्वयं सहायता समूह के जरिए अधिक लोन मिले. महंगाई कम हो, ताकि कम पैसों में घर का गुजारा संभव हो, यही उम्मीद करते हैं."

पढ़ें:नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, 12 फरवरी से बजट सत्र, 29 फरवरी तक चलेगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details