झारखंड

jharkhand

उत्पाद सिपाही बहाली के बीमार अभ्यर्थी का सरकारी टूल कर रहा स्टूल पर इलाज, बिना बेड बैठा कर चढ़ाया सलाईन और सीएस कह रहे सब ठीक है - Giridih Sadar Hospital

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 29, 2024, 2:34 PM IST

Patient treated by making sit on stool. लाखों का दावा, करोड़ों खर्च के बावजूद सरकारी अस्पताल की व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है. यहां मरीजों का इलाज ही भगवान भरोसे होते हैं. गिरिडीह सदर अस्पताल में भी कुछ ऐसी ही तस्वीर देखने को मिली है.

patient treated by making sit on stool at Sadar Hospital In Giridih
सरकारी अस्पताल में स्टूल पर बैठाकर इलाज कराता युवक (Etv Bharat)

गिरिडीहः गुरुवार को जिला के सदर अस्पताल में अलग ही तस्वीर देखने को मिली. यहां वार्ड के अंदर एक बीमार को स्टूल पर बैठाकर सलाईन चढ़ाया गया. बीमार युवक लोहरदगा का रहने वाला पंकज है.

गिरिडीह सदर अस्पताल में स्टूल पर बैठाकर इलाज (ETV Bharat)

दरअसल, उत्पाद सिपाही की बहाली हो रही है. इसकी प्रक्रिया चल रही है और इस बहाली में शामिल होने कई जिले अभ्यर्थी आए हैं. पंकज नामक अभ्यर्थी भी लोहरदगा से गिरिडीह आया है. गुरुवार को वह बहाली प्रक्रिया में शामिल हुआ. उसने अन्य अभ्यर्थियों के साथ दौड़ लगायी, इसी दौरान वह बेहोश हो गया. बेहोशी की हालत में उसे सदर अस्पताल लाया गया. यहां प्रारम्भिक इलाज शुरू किया गया. इस दौरान उसे सलाईन चढ़ाने को कहा गया. पंकज को सलाईन लगाया गया और फिर सलाईन की बोतल सिपाही को थमा दी गई. सिपाही सलाईन की बोतल को हाथ में लेकर आगे आगे चलता रहा और पीछे पंकज आता रहा. पंकज को अस्पताल के वार्ड लाया गया फिर बेड के बगल में स्टूल पर बैठा दिया गया. स्टूल पर बैठे बैठे उसे सलाईन चढ़ाया गया.

कैमरा देख दूसरे मरीज के बेड शिफ्ट हुआ पंकज

इस कुव्यवस्था की तस्वीर जब ईटीवी भारत के कैमरे में कैद होने लगी तो यहां मौजूद अस्पताल कर्मी बैचेन हो गए. पहले कैमरा बंद करने को कहा, फिर बीमार पंकज को दूसरे मरीज के बेड पर लेटा दिया गया. उस बेड पर लेटाया गया जिसपर एक और मरीज सोया हुआ था.

बेड और बिस्तर नहीं और सीएस कहते हैं ऑल इज वेल

एक तरफ जहां मरीज को मरीज को बैठाकर सलाईन करवाया जाता है. दूसरी तरफ अस्पताल के वार्ड में अवस्थित कई बेड में बिस्तर नहीं मिला. इन दोनों मामले पर गिरिडीह सिविल सर्जन डॉ एसपी मिश्रा से बात की गई. उन्होंने पहले बयान देने से इनकार किया. फिर समय का हवाला देने लगे. काफी देर बाद ऑन कैमरा बयान दिया. सीएस ने कहा कि सब कुछ ठीक है. कहीं कोई कमी नहीं हैं. बेड पर बिस्तर हैं, मरीजों का इलाज बेहतर तरीके से हो रहा हैं.

इसे भी पढे़ं- उत्पाद सिपाही बहाली में 19 अभ्यर्थी की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में इलाजरत - Excise constable recruitment

इसे भी पढ़ें- देवघर का अजब-गजब अस्पताल, यहां एक्सपायरी दवाएं ऐसे किए जाते हैं डिस्पोज! - Health Department Negligence

इसे भी पढ़ें- जमशेदपुर एमजीएम हाल देख बिगड़े प्रधान स्वास्थ्य सचिव, कहा- व्यवस्था ठीक करें नहीं तो होगी कार्रवाई - MGM Hospital

ABOUT THE AUTHOR

...view details