हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jun 20, 2024, 6:23 PM IST

ETV Bharat / state

पुलिस ने परवाणु में मीटर चोर को किया गिरफ्तार, अब तक उड़ा चुके है दर्जनों मीटर - PARWANOO POLICE CAUGHT THIEF

पुलिस ने मीटर चोरी के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी यूपी का रहने वाला बताया जा रहा है और परवाणू में पेंटर का काम करता है. जांच के दौरान पता लगा है कि आरोपी ने परवाणु क्षेत्र से 60 से ज्यादा पानी के मीटर चोरी किए हैं. आरोपी चोरी किए गए पानी के मीटरों को ₹300 प्रति किलो के हिसाब से कबाड़ियों को बेच देता था.

stealing water meter
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी (ईटीवी भारत)

सोलन: इन दिनों औद्योगिक नगरी परवाणू में मीटर चोर गिरोह काफी समय से सक्रिय है. लोगों के घरों से मीटर चोरी की कई वारदातें सामने आ चुकी हैं. पुलिस ने भी इसे लेकर अब अलर्ट मोड़ पर काम करना शुरू कर दिया है. पुलिस ने मीटर चोरी के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी यूपी का रहने वाला बताया जा रहा है और परवाणू में पेंटर का काम करता है.

दरअसल 19 जून को परवाणू थाना में लखविंदर सिंह नाम के युवक ने पुलिस में दी शिकायत में कहा कि 17 जून को दोपहर के समय उसका पानी का मीटर चोरी हो गया था. इसके उपरांत उसने हिमुडा के माध्यम से पानी का नया मीटर लगवाया जो 19 जून को दो दिनों में ही चोरी हो गया गया. जब उसने आसपास पता किया तो उसके पास में रहने वाले दो से तीन और अन्य व्यक्तियों के मीटर भी चोरी हुए थे. इससे पहले भी यहां पर पानी के मीटर अन्य जगहों से चोरी हुए हैं. पुलिस ने मामला दर्ज किया और जांच के दौरान यूपी निवासी रोहित कुमार जो को गिरफ्तार किया है. आरोपी परवाणू में किराए के कमरे में रहता है और उसके कब्जे से पांच पानी के मीटर और एक चाबी, जिसे आरोपी मीटर खोलने के लिए इस्तेमाल करता था उसे भी बरामद किया है.

जांच के दौरान पता लगा है कि आरोपी ने परवाणु क्षेत्र से 60 से ज्यादा पानी के मीटर चोरी किए हैं. आरोपी चोरी किए गए पानी के मीटरों को ₹300 प्रति किलो के हिसाब से कबाड़ियों को बेच देता था. परवाणु के कुछ क्षेत्रों से पानी के मीटर के चोरी के संदर्भ में कुछ समय से पुलिस को शिकायत मिल रही थी, जिस पर परवाणु पुलिस काफी समय से मीटर चोरों की तलाश कर रही थी. वहीं, चोरी हुए मीटरों में भी इस आरोपी का हाथ होना पाया जा रहा है. एसपी सोलन गौरव सिंह ने बताया कि यह आरोपी परवाणु क्षेत्र में पेंटर का काम करता है आरोपी को आज कोर्ट में पेश किया गया है. मामले की छानबीन अभी जारी है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल के चौपाल में 11 स्कूली छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न, FIR दर्ज, आरोपी फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details