उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

परी अखाड़े ने प्रयागराज कुंभ के लिए उठाई ये मांग, कहा- तभी सशक्त होंगी मातृ शक्तियां

परी अखाड़े ने प्रयागराज कुंभ में स्थान और सुविधाएं देने की मांग उठाई है. ताकि, मातृशक्ति अमृत स्नान, पूजा, भजन आदि सहजता से कर सकें.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Pari Akhara
परी अखाड़ा (फोटो सोर्स- ETV Bharat)

हरिद्वार:अगले साल यानी 2025 में प्रयागराज में दिव्य और भव्य कुंभ का आयोजन होने जा रहा है. ऐसे में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद यूपी सरकार से तमाम अखाड़ों को स्थान और सुविधाएं देने की मांग कर रहा है. वहीं, अब परी अखाड़े ने भी प्रयागराज कुंभ में मातृशक्ति के लिए अलग से स्थान और सुविधाएं देने की मांग उठाई है. उनका कहना है कि प्रयागराज कुंभ में मातृशक्ति को स्थान और सुविधा प्रदान की जाए. ताकि, मातृशक्ति अपनी पूजा, भजन आदि सहजता से कर सकें.

परी अखाड़े की प्रमुख आद्य जगद्गुरू साध्वी त्रिकाल भवंता का कहना है कि जागृत चेतना गिरी को परी अखाड़े का आचार्य महामंडलेश्वर बनाया गया है. इसका उद्देश्य धर्म के क्षेत्र की मातृ शक्तियों को सशक्त करना, उनके अधिकारों और कर्तव्य के प्रति उनको जागृत करना है. प्रयागराज में दिव्य और भव्य कुंभ होने जा रहा है. ऐसे में मातृ शक्ति के अखाड़े को भी सरकार की ओर से उचित जगह, सुरक्षा और अमृत स्थान की व्यवस्था की जानी चाहिए. उन्होंने अलग से स्नान घाट की व्यवस्था करने की मांग भी की. ताकि, मातृ शक्ति आराम से पूजा, भजन आदि के कामों को निश्चिंत हो कर सकें.

क्या बोलीं परी अखाड़े की आचार्य महामंडलेश्वर चेतना गिरी?वहीं, परी अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर चेतना गिरी का कहना है कि वो पहले से ही मातृशक्ति के लिए जागरूकता अभियान चला रहे हैं. जहां तक उनकी साध्वी मातृशक्ति है, उनको मजबूत बनाना है. कुंभ मेला प्रयागराज में होने जा रहा है. ऐसे में शासन प्रशासन से अपेक्षा रहेगी कि उनके लिए भी अमृत स्नान की व्यवस्था की जाए. जो बाकी अखाड़े को दी जाती है. ताकि, वो सहजता से रहे.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details