झारखंड

jharkhand

पीएम के तौर पर राहुल गांधी को स्वीकार कर चुका है देश: पप्पू यादव - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : May 30, 2024, 9:11 PM IST

Seventh Phase Election Campaign. लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में एक जून को दुमका लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा. गुरुवार को पप्पू यादव ने इस सीट पर जेएमएम प्रत्याशी नलिन सोरेन के पक्ष में लोगों से वोट मांगा. साथ ही बीजेपी पर तीखी आलोचना भी की.

pappu-yadav-said-country-has-accepted-rahul-gandhi-as-pm-lok-sabha-election
पूर्व सांसद पप्पू यादव (ETV BHARAT)

दुमका:लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के प्रचार के अंतिम दिन आज गुरुवार को पप्पू यादव दुमका सीट के झामुमो प्रत्याशी नलिन सोरेन के पक्ष में दुमका पहुंचे. यहां उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार के साथ भारतीय जनता पार्टी की तीखी आलोचना की. उन्होंने कहा कि आज देश में झूठ का बोलबाला है. पीएम मोदी और अमित शाह जनता को झूठे आश्वासन दे रहे हैं. उन्हें बरगलाने का काम कर रहे हैं पर जनता इनकी सच्चाई जान चुकी है और इस लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को चुनने जा रही है.

पप्पू यादव का बयान (ETV BHARAT)

लोग प्रधानमंत्री के तौर पर राहुल गांधी को स्वीकार कर चुके हैं. पप्पू यादव ने कहा कि आज गुजरात के ये दोनों नेता दो उद्योगपति अडानी और अंबानी के लिए काम कर रहे हैं. इन्हें जनता से कोई मतलब नहीं है. पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि भाजपा जो 400 पार की बात कहती है उनकी मंशा इस देश के संविधान से छेड़छाड़ करने की है. लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाने की है. कहीं ऐसा न हो कि वे यह प्रस्ताव पारित कर दे कि अब कभी भविष्य में चुनाव ही नहीं होंगे.

हेमंत सोरेन को साजिश के तहत किया जेल में बंद: पप्पू यादव

2024 के लोकसभा चुनाव में पूर्णिया से भाग्य आजमा रहे पप्पू यादव ने कहा कि साजिश के तहत झारखंड के वीर नायक हमारे भाई हेमंत सोरेन को इन लोगों ने साजिश के तहत जेल में बंद कर दिया है और वहां उन्हें यातना दी जा रही है. हेमंत सोरेन ने डट कर इनका मुकाबला किया. वह ईडी हो या सीबीआई किसी से नहीं डरे भले ही आज उन्हें जेल के चारदिवारी में अंदर कर दिया गया है पर इससे पूरे राज्य की जनता में आक्रोश है और इसका बदला वे वोट के माध्यम से ले रही है.

अभी वर्तमान में जो लोकसभा चुनाव चल रहे हैं उसमें झारखंड की सभी 14 सीटों पर इंडिया गठबंधन की विजय निश्चित है. उन्होंने संथाल परगना के तीनों लोकसभा के वोटरों से यह आह्वान किया है कि हमारे गठबंधन ने इन तीनों सीटों पर नलिन सोरेन, विजय हांसदा और प्रदीप यादव को चुनाव मैदान में उतारा है. आप उन्हें जीत दिलाकर केंद्र सरकार की साजिशों का माकूल जवाब दें.

ये भी पढ़ें:पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की बढ़ी न्यायिक हिरासत की अवधि, 13 जून तक जेल से निकलना मुश्किल

ये भी पढ़ें:स्ट्रांग रूम में रखे EVM की दिन-रात रखवाली कर रही कांग्रेस! यशस्विनी सहाय को संसद पहुंचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते सुबोधकांत

ABOUT THE AUTHOR

...view details