झारखंड

jharkhand

ब्राउन शुगर तस्करी की सूचना पर यात्री बसों की तलाशी, इंटरस्टेट नेटवर्क से जुड़ा तार - brown sugar smuggling in Palamu

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 5, 2024, 2:01 PM IST

Brown Sugar Smuggling. पलामू में जिला पुलिस को ब्राउन शुगर और गांजा की बड़ी खेप की तस्करी को लेकर सूचना मिली थी. जिसके बाद मेदिनीनगर टाउन थाना प्रभारी के नेतृत्व में सर्च अभियान शुरू किया गया और कई यात्री बसों की तलाशी ली गई.

palamu-police-search-operation-regarding-smuggling-of-brown-sugar
यात्री बस की तलाशी लेती पुलिस (ETV BHARAT)

पलामू:पुलिस ने ब्राउन शुगर और गांजा की तस्करी को लेकर कई यात्री बसों की तलाशी ली. दरअसल, पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि एक इंटरस्टेट तस्कर गिरोह ब्राउन शुगर और गांजा की बड़ी खेप को पलामू के इलाके में भेजने वाला है. इस सूचना के तहत मेदिनीनगर टाउन थाना की पलामू पुलिस ने बिस्फुटा के पास सर्च अभियान शुरू किया. मेदिनीनगर टाउन थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार के नेतृत्व में यह अभियान शुरू किया गया.

इसी दौरान बिहार के सासाराम और औरंगाबाद से पलामू के इलाके में दाखिल होने वाली यात्री बसों की जांच की गई. हालांकि इस दौरान पुलिस को ब्राउन शुगर और गांजा बरामद नहीं हुआ. मेदिनीनगर टाउन थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बिहार के सासाराम के इलाके से यात्री बसों के माध्यम से ब्राउन शुगर और अन्य मादक पदार्थों की तस्करी होने वाली है. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की. जिसमें छानबीन के दौरान पुलिस को कुछ भी नहीं मिला.

बता दें कि पलामू और झारखंड के अन्य इलाकों में पकड़ी गई हेरोइन की खेप के तार बिहार के सासाराम से जुड़े हुए हैं. इंटरस्टेट तस्कर ब्राउन शुगर की खेप को झारखंड के इलाके में भेजते हैं, जिसके लिए यात्री बसों का इस्तेमाल किया जाता है. इंटरस्टेट गांजा तस्करों का नेटवर्क ओडिशा से जुड़ा हुआ है, जो पलामू और सासाराम नेटवर्क का एक बड़ा हिस्सा है.

ये भी पढ़ें:महिला जवानों ने ऑपरेशन नार्कोस के तहत गांजा तस्कर को दबोचा, ऐसे की जाती है संदिग्ध की पहचान

ये भी पढ़ें:सूटकेस में शराब और रेल का सफरः लेकिन ट्रेन पर चढ़ने से पहले ही गिरफ्तार हुए तस्कर

ABOUT THE AUTHOR

...view details