झारखंड

jharkhand

नशे के तस्करों के खिलाफ बड़ी कारवाई, एक क्विंटल गांजा बरामद, पंजाब जा रही थी खेप - ganja seized in Ranchi

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 16, 2024, 8:40 PM IST

Opium and ganja recovered in Ranchi. रांची में नेश के सौदागरों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है. मंगलवार को पुलिस ने 50 लाख के गांजा और डोडा चूर्ण बरामद किए हैं. नशे के खेप को पंजाब ले जाया जा रहा था.

Opium and ganja recovered in Ranchi
Opium and ganja recovered in Ranchi

रांची:पुलिस को नशे के तस्करों के खिलाफ मंगलवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है. रांची के बुंडू इलाके में चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस ने एक क्विंटल गांजा और 20 किलो डोडा का चूर्ण बरामद किया है. नशे की यह खेप पंजाब भेजा जा रही थी.

आयरन ओर के ट्रक में नशे की खेप

लोकसभा चुनाव को लेकर रांची से बाहर जाने वाले हर रास्ते पर चेक नाका बना कर गहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में बुंडू स्थित रांची-टाटा हाइवे पर एक ट्रक को चेकिंग के लिए रोका गया. ट्रक में आयरन ओर भरा हुआ था, लेकिन उसके अंदर गांजा और डोडा चूर्ण छुपा कर रखा हुआ था. गांजा और डोडा चूर्ण मिलते ही पुलिस के द्वारा ट्रक के खलासी और ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है.

ट्रक के अंदर मिला गांजा और डोडा चूर्ण

आयरन ओर भरे ट्रक से पुलिस ने एक क्विंटल गांजा के साथ साथ 20 केजी डोडा चूर्ण (अफीम पाउडर) बरामद किया गया है. बाजार में एक क्विंटल गांजे की कीमत 50 लाख से अधिक बताया जा रहा है.

पंजाब और हरियाणा भेजा जाना था नशे की खेप

रांची के ग्रामीण एसपी सुमित अग्रवाल ने बताया कि पंजाब नम्बर के एक ट्रक से भारी मात्रा में नशे की खेप बरामद की गई है. गांजा एक क्विंटल से ज्यादा है, फिलहाल बरामद नशे की खेप का मूल्यांकन किया जा रहा है. अब तक पूछताछ में ट्रक के ड्राइवर और खलासी ने बताया है कि बरामद खेप पंजाब और हरियाणा भेजा जाने वाला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details