राजस्थान

rajasthan

ऑपरेशन जमींदोज: हिस्ट्रीशीटर की अवैध कपड़ा धुलाई फैक्ट्री को किया सीज, अवैध निर्माण भी हटाया - Operation Jaminadoj in Balotra

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 26, 2024, 7:22 PM IST

बालोतरा थाने के हिस्ट्रीशीटर अनवर खां की ओर से किए गए अवैध अतिक्रमण को ऑपरेशन जमींदोज के तहत हटाया गया. साथ ही इसकी अवैध कपड़ा धुलाई फैक्ट्री को भी सीज किया गया.

Operation Jamindoj
ऑपरेशन जमींदोज (ETV Bharat Balotra)

बालोतरा. ऑपरेशन जमींदोज के तहत थाना बालोतरा के हिस्ट्रीशीटर अनवर खां द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण को नियमानुसार हटाया गया. साथ ही हिस्ट्रीशीटर की ओर से अवैध रूप से संचालित कपड़ा धुलाई की फैक्ट्री को सीज करवाया गया. साथ ही विद्युत विभाग द्वारा अवैध फैक्ट्री में विद्युत कनेक्शन को विच्छेद करवाया गया. वन विभाग से समन्वय स्थापित कर अवैध लकड़ियां बरामद करवाई गई.

पुलिस अधीक्षक कुंदन कंवरिया के निर्देशानुसार जिले में चलाए जा रहे ऑपरेशन जमींदोज के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए थाना बालोतरा के हिस्ट्रीशीटर अनवर खां द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण को हटाया गया. हिस्ट्रीशीटर की कपड़ा धुलाई फैक्ट्री को भी सीज करवाया गया. यहां लगाए गए अवैध बिजली कनेक्शन को काटा गया. मौके पर अवैध लकड़ियां भी मिलीं, इनको बरामद करवाया गया. आगामी समय में चिन्हित शेष अपराधियों के नियम विरूद्ध एवं सरकारी भूमि पर अतिक्रमण चरणबद्ध तरीके से हटाया जाना प्रस्तावित है.

पढ़ें:कुलदीप जघीना गैंग ने तालाब की जमीन पर कर लिया था कब्जा, बुलडोजर चलाकर किया ध्वस्त - encroachment demolished

गौरतलब है कि अनवर खां द्वारा एक बड़ा भूखण्ड दूध डेयरी के सामने नुरानी मोहल्ला जाने वाली सड़क पर स्थित होना पाया गया. इस भूखण्ड की आड़ में सरकारी जमीन और सड़क पर 08×30 का अतिक्रमण किया गया था. इसे गत 23 जुलाई को हटाया गया. हिस्ट्रीशीटर द्वारा अवैध रूप से संचालित कपड़ा धुलाई की फैक्ट्री को मौके पर ही नगर परिषद द्वारा सीज करवाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details