उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ऑपरेशन 'कार-ओ-बार' शुरू; कार में बैठकर जाम छलकाने पर 17 लोगों पर पुलिस ने की कार्रवाई - MAHARAJGANJ police action

यूपी के महराजगंज जिले में खुले में शराब पीकर हुड़दंग (Maharajganj news) मचाने और कार में बैठकर पीने वालों की अब खैर नहीं है. ऐसे लोगों पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 23, 2024, 10:57 AM IST

महराजगंज में ऑपरेशन 'कार-ओ-बार' शुरू
महराजगंज में ऑपरेशन 'कार-ओ-बार' शुरू (Photo credit: ETV Bharat)

महराजगंज :जिले में खुलेआम सड़क व कार में जाम लड़ाने वालों की अब खैर नहीं. पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना ने नशेबाजों पर शिकंजा कसने के लिए रविवार से एक नया अभियान शुरू किया है. इसका नाम ऑपरेशन 'कार-ओ-बार' दिया है. इस ऑपरेशन के तहत पुलिस ने सावन के पहले दिन सोमवार को शराबियों के खिलाफ जबरदस्त कार्रवाई की है. देर शाम पुलिस ने अभियान चलाकर कुल 243 लोगों को खुलेआम शराब पीते हुए पकड़ा है. इसमें 17 लोग कार में बैठ कर शराब पी रहे थे, उन पर भी कार्रवाई की है.


पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना ने बताया कि सार्वजनिक स्थलों पर नशेबाजी न करने के लिए पहले से ही नियम कानून हैं. इसके बाद भी बड़ी संख्या में लोग इसका उल्लंघन करते हैं. इससे शराब की दुकानों व सार्वजनिक स्थलों से गुजरने वाले नागरिकों, महिलाओं एवं बेटियों को परेशानी का सामना करना पड़ता था. इसके अलावा नशा करके वाहन चलाने में सड़क हादसों का भी बड़ा खतरा रहता था. कई लोगों की ऐसे मामलों में जान भी जा चुकी है. इन सभी समस्याओं के निदान के लिए ऑपरेशन कार-ओ-बार की शुरुआत की गई है. सावन के पहले दिन ही यह करवाई की गई है. इसमें कुल 243 लोगों को पकड़ा गया है, जिसमें इनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है और चेतावनी देकर छोड़ा जा रहा है.


पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना ने बताया कि महराजगंज पुलिस द्वारा एक नंबर भी जारी किया गया है. सार्वजनिक स्थलों पर खुलेआम शराब पीने वालों के खिलाफ मोबाइल नबर 9454402465 पर सूचना दी सकती है. पुलिस शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए समस्या का निस्तारण कराएगी.

यह भी पढ़ें : शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले हो जाएं सावधान, अब जुर्माना नहीं लाइसेंस होगा रद्द - Traffic Rule

यह भी पढ़ें : राम की नगरी अयोध्या में सबसे ज्यादा पियक्कड़, योगी के शहर गोरखपुर में सबसे कम, पढ़िए ये चौंकाऊ रिपोर्ट - Excise department review

ABOUT THE AUTHOR

...view details