राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: आरपीएससी: वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा-2024 के अभ्यर्थियों को ऑनलाइन संशोधन का मौका, 1 नवंबर है अंतिम तिथि

आरपीएससी की वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा-2024 के अभ्यर्थी अपने आवेदन की जानकारी में 1 नवंबर तक संशोधन कर सकते हैं.

Senior Teacher Competitive Exam 2024
वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा 2024 (ETV Bharat Ajmer)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

अजमेर: राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से वरिष्ठ अध्यापक (संस्कृत शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2024 का आयोजन 28 से 31 दिसंबर, 2024 तक करवाया जाना प्रस्तावित है. आयोग की ओर से अभ्यर्थियों को इस परीक्षा के लिए जारी विज्ञापन में दी गई शर्तों अनुसार 23 अक्टूबर से 1 नवंबर, 2024 तक अभ्यर्थी का नाम, पिता का नाम, फोटो, जन्म तिथि व जेंडर के अतिरिक्त अन्य संशोधन ऑनलाइन करने का अवसर दिया जा रहा है.

आयोग सचिव राम निवास मेहता ने बताया कि ऑनलाइन संशोधन का अवसर अभ्यर्थियों के हित में महज सुविधा मात्र है. परीक्षा के लिए जारी विज्ञापन में जारी पात्रता की शर्तों के अनुरूप ही संशोधन मान्य होंगे. विज्ञापन की शर्तें पूर्वानुसार ही रहेंगी. ऑफलाइन संशोधन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

पढ़ें:आरपीएससी: प्राध्यापक-विद्यालय प्रतियोगी परीक्षा-2024 के अभ्यर्थियों को संशोधन का अवसर - RPSC Ajmer

ऑनलाइन संशोधन के लिए शुल्क व प्रक्रिया: उन्होंने बताया कि संशोधन चाहने वाले अभ्यर्थी को ई-मित्र/ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से 500 रुपए का शुल्क जमा कराना होगा. आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एप्लाई ऑनलाइन लिंक अथवा एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर संबंधित परीक्षा में ऑनलाइन संशोधन किया जा सकेगा. इस संबंध में किसी प्रकार की तकनीकी कठिनाई होने पर recruitmenthelpdesk@rajasthan.gov.in पर ई-मेल से अथवा फोन नं. 9352323625 व 7340557555 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है.

पढ़ें:Rajasthan: RPSC : सहायक आचार्य के विभिन्न पदों पर भर्ती का विज्ञापन, हार्टीकल्चर-प्लांट पैथोलॉजी की विचारित सूची भी जारी

वापस भी ले सकते हैं आवेदन:मेहता ने बताया कि निर्धारित शैक्षणिक योग्यता अथवा अनुभव धारित नहीं होने के उपरांत भी ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता की धारा 217 के अंतर्गत एवं आयोग की आगामी भर्ती प्रक्रिया से वंचित करने की कार्यवाही की जा सकती है. लिहाजा अभ्यर्थी भी इस अवधि के दौरान अपना ऑनलाइन आवेदन विथड्रा कर सकते हैं. इसके लिए एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर माय रिक्रूटमेंट सेक्शन के अन्तर्गत संबंधित परीक्षा के समक्ष उपलब्ध विदड्रा बटन पर क्लिक कर ऑनलाइन आवेदन प्रत्याहरित (विथड्रा) किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details