झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

फैक्ट्री का बॉयलर फटने से हादसाः पिता की जलकर मौत, पुत्र गंभीर

सरायकेला में फैक्ट्री में काम के दौरान हादसा हुआ. इस दुर्घटना में एक शख्स की मौत हो गयी. ये घटना आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र की है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

one person died in accident while working in factory in Seraikela
सरायकेला में फैक्ट्री में हादसा (Etv Bharat)

सरायकेला: जिला में आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र अंतर्गत 7 फेज स्थित ताला इंटरप्राइजेज नामक कंपनी में हादसा हुआ है. फैक्ट्री का बॉयलर ब्लास्ट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं इस हादसे में वहीं पर काम कर रहा एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया है. जिसे इलाजा के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. मृतक की पहचान मदन प्रसाद निवासी भाटिया बस्ती के रूप में की गयी है और जख्मी शुभम प्रसाद मदन का पुत्र है.

कंपनी प्रबंधन और परिजनों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार रात करीब 7 बजे में अचानक कंपनी में आग लग गई. ये आग बॉयलर ब्लास्ट होने से लगी थी. इस हादसे के समय पिता और पुत्र यहां पर एक साथ काम कर रहे थे. फैक्ट्री में आग लगने के कारण पिता बुरी तरह से आग की चपेट में आने से पूरी तरह जल गये जबकि पुत्र शुभम प्रसाद गंभीर रूप से झुलस गये. वहां से घायल को फौरन अस्पताल ले जाया गया.

फैक्ट्री का बॉयलर फटने से हादसा (ETV Bharat)

इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर आदित्यपुर थाना पुलिस पहुंची और जांच शुरू कर दी है. थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने इस हादसे और उसमें मारे गये शख्स की पुष्टि करते हुए बताया कि यह कंपनी दो माह पूर्व शुरू हुई है. यहां सीमेंट के प्लास्टिक के बोरे को गलाकर रॉ मैटेरियल बनाया जाता है. स्थानीय लोगों की सूचना अग्निशमन की टीम पहुंचकर आग बुझा दिया है. यह कंपनी किराये पर चलाई जा रही थी, अरुण सिंह नामक व्यक्ति से यहां कंपनी किराये पर लेकर चलाई जा रही थी.

आग बुझाते फायर फाइटर्स (ETV Bharat)

इसे भी पढ़ें- देवघर में साबुन फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान - fire broke out in soap factory

इसे भी पढ़ें- हजारीबाग की एक फैक्ट्री में विस्फोट होने से एक मजदूर की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल - Blast in factory

ABOUT THE AUTHOR

...view details