झारखंड

jharkhand

ओडिशा सिम बॉक्स रैकेट का झारखंड से है कनेक्शन, गिरफ्तार आरोपी के चौंकाने वाले खुलासों से उड़ी पुलिस की नींद - Odisha SIM box racket

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 20, 2024, 12:41 PM IST

SIM box racket in jharkhand. ओडिशा में पकड़ाए सिम बॉक्स रैकेट का झारखंड से भी कनेक्शन है. यह बात वहां के पुलिस कमिश्नर ने बताई है. साथ आरोपी से पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे भी हुए हैं.

SIM box racket in jharkhand
डिजाइन इमेज (ईटीवी भारत)

रांची/भुवनेश्वरः ओडिशा सिम बॉक्स रैकेट का झारखंड कनेक्शन मिला है. पुलिस कमिश्नर संजीव पांडा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सिम बॉक्स रैकेट के लिंक झारखंड में भी हैं. उन्होंने कहा कि ओडिशा में दो का भंडाफोड़ हो चुका है, तीसरा रैकेट कथित तौर पर पड़ोसी राज्य में चल रहा है. उन्होंने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस की एक टीम जल्द ही झारखंड का दौरा करेगी और वहां छापेमारी तेज करेगी.

बता दें कि इस रैकेट का भंडाफोड़ 16 अगस्त को हुआ था. जब पुलिस ने भुवनेश्वर में पश्चिम बंगाल निवासी राजू मंडल को गिरफ्तार किया था. ऑपरेशन के दौरान, अधिकारियों ने भुवनेश्वर स्थित एक आवास से पांच सक्रिय सिम बॉक्स, दो रिजर्व सिम बॉक्स और 750 से अधिक सिम कार्ड के साथ-साथ राउटर और अन्य उपकरण जब्त किए हैं. पूछताछ के दौरान राजू मंडल ने कहा कि वह कटक और रांची सहित कई स्थानों से सिम बॉक्स संचालित कर रहा था.

बता दें कि 16 अगस्त को सिम्स बॉक्स रैकेट का भुवनेश्वर में खुलासा हुआ था. पुलिस ने वहां से बंगाल निवासी राजू मंडल को गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ के बाद 18 अगस्त को कटक में भी एक सिम बॉक्स रैकेट खुलासा हुआ. राजू मंडल रैकेट का मुख्य आरोपी है. वो फिलहाल पांच दिनों की रिमांड पर है. भुवनेश्वर पुलिस की पूछताछ में उसने कबूल किया है कि कई स्थानों से सिम बॉक्स संचालित कर रहा था.

बताया जा रहा है कि आरोपी राजू मंडल का हैंडलर एक बांग्लादेशी नागरिक है. उसका नाम असदुर जमान है. पूछताछ में उसने यह भी बताया कि ओडिशा के अलावा वो झारखंड में सिम बॉक्स रैकेट संचालित करता था. इसके बाद ही कमिश्नर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पुलिस गहनता से इस मामले की जांच कर रही है. पुलिस की एक टीम रांची जाएगी. वहीं उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले की हर बिंदू पर जांच कर रही है. गिरोह के बांग्लादेशी कनेक्शन को लेकर भी पुलिस जांच कर रही है.

ये भी पढ़ेंः

ओडिशा: पुलिस ने बांग्लादेश से संचालित सिम बॉक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया - Odisha Police bust SIM box racket

ओडिशा के कटक में भी सिम बॉक्स रैकेट का भंडाफोड़, राजू मंडल से पूछताछ में हुआ खुलाासा - SIM Box Racket in Cuttack

ABOUT THE AUTHOR

...view details