हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / state

मंडी में नर्सरी प्रशिक्षित अध्यापिका संघ का प्रदर्शन, NTT भर्ती में आयु सीमा की शर्त हटाने की रखी मांग - Himachal NTT Recruitment

Nursery Trained Teachers Association protest in Mandi: हिमाचल में 1997 के बाद अब जाकर एनटीटी की भर्ती हो रही. एनटीटी भर्ती के लिए आयु सीमा की शर्त रखी गई है. जिसका नर्सरी प्रशिक्षित अध्यापिका संघ कर रहा है. मंडी में आज एनटीटी भर्ती के लिए लगाए गए नियम और शर्तों के विरोध में नर्सरी प्रशिक्षित अध्यापिका संघ ने प्रदर्शन किया. पढ़िए पूरी खबर....

नर्सरी प्रशिक्षित अध्यापिका संघ का प्रदर्शन
नर्सरी प्रशिक्षित अध्यापिका संघ का प्रदर्शन (ETV Bharat)

मंडी:सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रदेश में लंबे समय से लंबित पड़ी एनटीटी के पद भरने का निर्णय लिया है. यह भर्ती आउटसोर्स प्रक्रिया के तरह की जानी है. इस भर्ती को लेकर कई नियम और शर्त लगाई है. जिसके तहत वे उम्मीदवार, जिनकी आयु 45 से ऊपर हो गई है. वे एनटीटी भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे. वहीं, इसके अलावा और भी शर्तें इस भर्ती के लिए रखी गई हैं. एनटीटी भर्ती के लिए लगाई शर्तों का नर्सरी प्रशिक्षित अध्यापिका संघ ने विरोध किया है. साथ ही सरकार के सामने अपनी तीन प्रमुख मांग रखी हैं.

शनिवार को मंडी शहर में नर्सरी प्रशिक्षित अध्यापिका संघ ने इस भर्ती का विरोध किया और सरकार से अपनी तीन प्रमुख मांगे रखी. इस विरोध के दौरान नर्सरी प्रशिक्षित अध्यापिका संघ ने मंडी शहर में रैली निकाली और जिला प्रशासन के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन भी सौंपा. अध्यापिका संघ का कहना है कि इस भर्ती को आउटसोर्स न कर नियमित आधार पर किया जाए. साथ ही आयु सीमा की शर्तो को भी हटाया जाए.

मंडी में नर्सरी प्रशिक्षित अध्यापिका संघ का प्रदर्शन (ETV Bharat)

नर्सरी प्रशिक्षित अध्यापिका संघ की प्रदेश अध्यक्ष वंदना गौतम ने कहा, "1997 के बाद अब एनटीटी की भर्ती हो रही है. एक ओर जहां भर्ती होने उन्हें खुशी है. वहीं, दूसरी ओर इस बात का दुख भी है कि प्रदेश सरकार ने एनटीटी भर्ती के लिए बहुत सी शर्तें रखी हैं. उन्होने प्रदेश सरकार से एनटीटी भर्ती के लिए एक साल के डिप्लोमा धारकों को मान्यता देने, आयु सीमा हटाने और रेगुलर आधार पर भर्ती करने की मांग उठाई है.

ये भी पढ़ें:सचिवालय कर्मचारी महासंघ की सुक्खू सरकार को दो टूक, न डरे हैं...न झुके हैं...लेकर रहेंगे अपना हक

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details