बिहार

bihar

BSNL के अच्छे दिन, हर रोज बिक रहे हैं 10000 सिम, महंगे रिचार्ज से परेशान लोग पोर्ट करा रहे हैं SIM - BSNL Port

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 12, 2024, 4:15 PM IST

BSNL USERS INCREASE IN BIHAR : बीएसएनल जिस प्रकार सेवा प्रदान कर रही है और दूसरी ओर एयरटेल और जियो जैसी कंपनियों के रिचार्ज प्लान महंगे हो गए हैं. ऐसे में बिहार में बड़ी संख्या में मोबाइल यूजर निजी ऑपरेटर के सिम को बीएसएनल में पोर्ट कर रहे हैं.

Etv Bharat
BSNL के अच्छे दिन (Etv Bharat)

पटना :देश की प्राइवेट सेक्टर की टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान महंगे किए हैं, तो बीएसएनएल के लिए अच्छे दिन आ गए हैं. जियो और एयरटेल जैसी कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान पर 20 से 30 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी कर दी है. ऐसे में बड़ी संख्या में यूजर एयरटेल और जिओ के सिम को बीएसएनल में पोर्ट करा रहे हैं.

बिहार में 4G के 113 नए बीटीएस चालू : देश की सार्वजनिक क्षेत्र की दूर संचार कंपनी बीएसएनएल की पूर्णत: स्वदेशी 4G मोबाइल सेवा के अंतर्गत पूरे बिहार में 4G के 113 नए बीटीएस चालू हो गए हैं. वहीं इस महीने 4G के 400 अतिरिक्त बीटीएस लगाए जाएंगे और दिसंबर तक पूरे बिहार में 4G सेवा शुरू हो जाएगी.

बीएसएनल (ETV Bharat)

''बिहार में बीएसएनएल के 4G सिम की बिक्री में हाल के दिनों में काफी बढ़ोतरी हुई है. पिछले एक सप्ताह में 30000 से अधिक नए उपभोक्ता जुड़े हैं और प्रतिदिन 8 से 10 हजार की संख्या में बीएसएनएल की 4G सिम बिक रही है. काफी संख्या में लोग अपने नंबर को बीएसएनल में पोर्ट करा रहे हैं.''- शंकर प्रसाद, मुख्य महाप्रबंधक, बीएसएनएल बिहार सर्किल

लोग पोर्ट करा रहे सिम. (ETV Bharat)

'दिसंबर तक 4G सेवा शुरू हो जाएगी' :बीएसएनएल के बिहार सर्किल के मुख्य महाप्रबंधक शंकर प्रसाद ने बताया कि प्रदेश की सुदूर क्षेत्रों में पहले जहां बीएसएनएल का नेटवर्क बेहतर नहीं था वहां 4G सिचुरेशन वाले बीटीएस इंस्टॉल किया जा रहे हैं. सासाराम में 10 बीटीएस चालू किए गए हैं. बीटीएस उपकरण भारतीय उपक्रम सी डॉट, तेजस और टीसीएस की संयुक्त साझेदारी से बना है. बीएसएनएल को अभी सेवा में और सुधार करने की आवश्यकता है और इस दिशा में प्रयास जारी है. दिसंबर तक पूरे प्रदेश में बीएसएनएल की 4G सेवा सुचारु हो जाएगी.

ये भी पढ़ें :-

महंगे रिचार्ज की न लें टेंशन, 25 फीसदी पैसों की होगी बचत, फॉलों करें ये ट्रिक - save Money On Airtel recharge

Jio और Airtel यूजर्स को चाहिए Unlimited डेटा प्लान, जानें किसका रिचार्ज कराना हैं फायदेमंद - Jio Vs Airtel 5G Plans

ABOUT THE AUTHOR

...view details