राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए एनएसयूआई का पैदल मार्च, प्रदर्शनकारी ने किया आत्महत्या का प्रयास

जयसिंहपुराखोर थाना इलाके में दलित युवती से गैंगरेप के मामले में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों ने बुधवार को पैदल मार्च निकाला.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

NSUI Workers Foot March
गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए एनएसयूआई का पैदल मार्च (Photo ETV Bharat Jaipur)

जयपुर: राजधानी जयपुर के जयसिंहपुराखोर थाना इलाके में दलित युवती से गैंगरेप के मामले में पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर बुधवार को एनएसयूआई कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों ने पैदल मार्च निकाला. इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई. जयपुर के शहीद स्मारक से कलेक्ट्रेट तक नारेबाजी करते हुए पैदल मार्च निकाला गया. इसके बाद कलेक्टर को विभिन्न मांगों का ज्ञापन सौंपा गया. इस बीच कलेक्ट्रेट में एक प्रदर्शनकारी ने आत्महत्या का प्रयास किया, लेकिन पुलिस कर्मियों ने उसे हिरासत में ले लिया.

एनएसयूआई का पैदल मार्च (ETV Bharat Jaipur)

एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष विनोद जाखड़ ने बताया कि पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए जयसिंहपुरा खोर थाने पर छह दिन से धरना जारी है, लेकिन सरकार और प्रशासन का कोई प्रतिनिधि सुध लेने नहीं पहुंचा. अब सरकार का ध्यान आकर्षित करवाने के लिए पैदल मार्च निकाला गया है.

पढ़ें: छात्रा से गैंगरेप कर ड्यूटी पर पहुंचा आरोपी अग्निवीर सैनिक, पुलिस ने सेना की मदद से किया गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि राजस्थान में कानून-व्यवस्था इतनी बदहाल है कि गैंगरेप के आरोपियों को गिरफ्तार करवाने के लिए भी धरना-प्रदर्शन करना पड़ रहा है. गैंगरेप के आरोपियों को कड़ी सजा दिलवाने के साथ ही पीड़िता को सरकारी नौकरी दिलवाने, एक करोड़ रुपए का मुआवजा दिलवाने, पीड़िता और परिजनों को पुख्ता सुरक्षा मुहैया करवाने की मांग को लेकर आज पैदल मार्च निकाला गया है और कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया है.

घर से उठाकर किया गैंगरेप:जयसिंहपुराखोर थाना इलाके में बीते दिनों दलित परिवार की एक युवती को चार युवक घर से उठाकर ले गए थे और सामूहिक दुष्कर्म करके उसे लहूलुहान हालत में घर के पास लाकर पटक दिया था. लड़की का अस्पताल में उपचार चल रहा है. पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए जयसिंहपुराखोर थाने पर छह दिन से लगातार धरना दिया जा रहा है.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details