झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष का बयान, झारखंड में शिक्षण संस्थानों में कमी के लिए राज्यपाल जिम्मेदार

धनबाद में एनएसयूआई के द्वारा जुड़ेगा विद्यार्थी जीतेगा झारखंड अभियान चलाया जा रहा है. इस मौके पर पार्टी प्रत्याशी को जिताने की अपील की गई.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

NSUI judega vidyarthi jitega jharkhand campaign in Dhanbad
एनएसयूआई का जुड़ेगा विद्यार्थी जीतेगा झारखंड कार्यक्रम (ईटीवी भारत)

धनबाद:झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित कराने को लेकर एनएसयूआई ने भी कमर कस ली है. एनएसयूआई के द्वारा जुड़ेगा विद्यार्थी जीतेगा झारखंड अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत कॉलेज में हेल्प डेस्क और अन्य माध्यम से छात्रों को जोड़ने का काम किया जा रहा है.

इसी क्रम में हाउसिंग कॉलोनी में एनएसयूआई के द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विनय उरांव मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. प्रदेश अध्यक्ष ने होने वाले आगामी चुनाव में अपने प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित कराने एनएसयूआई के सदस्यों से अपील की. साथ ही उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में कई कमियां भी गिनाई.

एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष विनय उरांव (ईटीवी भारत)

इन कमियों के लिए प्रदेश अध्यक्ष ने बड़ा बयान भी दिया है. उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में कमियों के लिए राज्यपाल के ऊपर ठिकरा फोड़ा है. प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि राज्यपाल दूसरे क्षेत्र से आते हैं. जिस कारण यहां की शिक्षा के स्तर में कमियां देखने को मिलती है. वह यहां के समस्यायों को नजदीक से नहीं जान पाते हैं.

जानकारी देते हुए ईटीवी भारत संवादाता (ईटीवी भारत)
मीडिया को जानकारी देते हुए एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विनय उरांव ने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षण संस्थानों में मूल भूत सुविधाएं नहीं मिलती है. इन्फ्रास्ट्रक्चर की कमी है. जिस कारण उन्हें बेहतर शिक्षा नहीं मिल पाती है. उन्होंने कहा कि हमारे यहां राज्यपाल दूसरे राज्य से आते हैं. जिस कारण उन्हें विद्यार्थियों की समस्याओं को समझने में कठिनाई होती है.विनय उरांव ने कहा कि जुड़ेगा विद्यार्थी जीतेगा झारखंड के माध्यम से विद्यार्थियों को जोड़ा जा रहा है. सभी कॉलेज में यह एक अभियान के रूप में चलाया जा रहा है. ताकि ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थी जुड़ सके. जिसका फायदा आगामी होने वाले विधानसभा चुनाव में देखने को मिलेगा.ये भी पढ़ें-आंदोलन की राह पर छात्रः परीक्षा में देरी और सेशन लेट होने पर छात्रों ने विनोबा भावे विश्वविद्यालय में किया हंगामा - Students Protest

Dhanbad News: बीएसके कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ NSUI का प्रदर्शन, ABVP ने एनएसयूआई के खिलाफ की नारेबाजी

चुनाव तारीखों पर कांग्रेस-जेएमएम का एतराज, बीजेपी पर आयोग को बरगलाने का लगाया आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details