बिहार

bihar

STF की बड़ी सफलताः बिहार-झारखंड का कुख्यात उत्तराखंड में गिरफ्तार, दो लाख का था इनाम - Bihar STF

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 7, 2024, 3:27 PM IST

Ranjit Chaudhary arrested by STF बिहार के कुख्यात अपराधियों पर बिहार सरकार ने इनाम की घोषणा की है. एसटीएफ द्वारा इनको गिरफ्तार किया जा रहा है. इसी क्रम में एसटीएफ की टीम ने उत्तराखंड के ऋषिकेश से बिहार और झारखंड के कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया. उस पर दो लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गयी थी.

Bihar STF
एसटीएफ (ETV Bharat)

पटनाः बिहार एसटीएफ की विशेष टीम ने उत्तराखंड पुलिस के साथ की गयी कार्रवाई में ऋषिकेश से इनामी अपराधी रंजीत चौधरी को गिरफ्तार किया है. बिहार पुलिस मुख्यालय के द्वारा इसके ऊपर 2 लाख रुपये इनाम की घोषणा की गई थी. एसटीएफ की टीम को तकनीकी अनुसंधान के क्रम में रंजती चौधरी के उत्तराखंड में छिपे होने की जानकारी मिली. उसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया.

बिहार-झारखंड में तलाशः बिहार एसटीएफ ने प्रेस रिलीज जारी कर कुख्यात इंटर स्टेट अपराधी रंजीत चौधरी की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी दी. पुलिस के अनुसार के रंजीत के ऊपर पटना, भोजपुर तथा झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के विभिन्न ने थाना में हत्या, लूट, रंगदारी, आर्म्स एवं पुलिस पर हमले के मामले के करीब 27 मामले दर्ज हैं. दोनों राज्यों की पुलिस उसकी तलाश कर रही थी, लेकिन वह पकड़ में नहीं आ रहा था.

गवाह को मारी थी गोलीः रंजीत चौधरी ने कथित रूप से 2023 में भोजपुर जिला के बालू घाट पर वर्चस्व को लेकर बक्सर जिला के औद्योगिक थाना अंतर्गत अर्जुनपुर गांव के रहने वाले राकेश कुमार नाम युवक को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था. वहीं 29 फरवरी 2024 को इसने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर आरा कोर्ट के गेट पर गवाह गोपाल चौधरी को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था. रंजीत चौधरी के द्वारा बालू कारोबारी को डरा धमका कर रंगबाजी भी वसूला जा रहा था.

एसटीएफ कर रही कार्रवाई: बता दें कि बिहार एसटीएफ की विशेष टीम के द्वारा बिहार में लगातार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. हाल के दिनों में ही बिहार के कई टॉप 10 और कुख्यात अपराधियों पर बिहार सरकार ने इनाम की घोषणा की थी. जिनको एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किया जा रहा है. बिहार एसटीएफ के द्वारा मुंगेर, खगड़िया तथा गया जिले में हथियार तस्कर और मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन भी किया गया है.

इसे भी पढ़ेंःनालंदा पुलिस ने कुख्यात बैजु यादव सहित 6 सड़क लुटेरों को किया गिरफ्तार, बड़ी घटना की कर रहे थे साजिश - Nalanda police

इसे भी पढ़ेंःSTF ने कुख्यात प्रमोद यादव को मुठभेड़ में किया ढेर, 3 लाख था इनाम - Bihar STF

ABOUT THE AUTHOR

...view details