बिहार

bihar

ETV Bharat / state

16 फरवरी को देशभर के नॉन गजेटेड कर्मचारियों का हड़ताल, बेगूसराय में डीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

Strike In Begusarai: बेगूसराय में 16 फरवरी को नॉन गजेटेड कर्मचारियों का हड़ताल होने वाला है. इसके पहले जिले में अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ और राज्य महासंघ के आह्वान पर बुधवार को जमकर प्रदर्शन किया गया है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 31, 2024, 7:26 PM IST

Non Gazetted Employees Strike In Begusarai
16 फरवरी को देशभर के नॉन गजेटेड कर्मचारियों का हड़ताल

बेगूसराय: देशभर के नॉन गजेटेड कर्मचारियों द्वारा 16 फरवरी को एक दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया गया है. इसी क्रम में अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ और राज्य महासंघ के आह्वान पर बेगूसराय में विरोध प्रदर्शन किया गया.

डीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन:मिली जानकारी के अनुसार, अराजपत्रित महासंघ के सदस्य विभिन्न रास्तों से होते हुए डीएम कार्यालय पहुंचे. जहां उनके द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया. यह प्रदर्शन हड़ताल नोटिस और मांगों को लेकर आयोजित किया गया था. इस दौरान राजपत्रित कर्मचारी महासंघ के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष शशिकांत राय भी शामिल रहे.

इन मांगों को लेकर कर रहे विरोध:उन्होंने बताया कि 16 फरवरी को देशव्यापी हड़ताल का किया जाने वाला है. इसमें मुख्य रूप से पुरानी पेंशन लागू करने, ठेका संविदा, डेली वेजेस कर्मचारी की सेवा नियमित करने, रिक्त पदों पर बहाली करने, 8वें पे कमीशन का गठन करने, 5 वर्ष पर वेतन सुधार करने, 18 महीने का बकाया DA का भुगतान करने, निजीकरण पर रोक, श्रम कानून में संशोधन, नई शिक्षा नीति की वापसी, महंगाई पर रोक एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली को मजबूर करने सहित सात सूत्री मांग की जाएगी.

बीजेपी पर साधा निशाना:वहीं, उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सिर्फ राम मंदिर के नाम पर भावनाओं को बढ़ाकर आपको कुचलने का काम कर रही है. उन्होंने बीजेपी पर साफ-साफ निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी राम को पेटेंट कर वोट को अपना बनाने की कोशिश कर रही है.

"16 फरवरी को देशव्यापी हड़ताल किया जाना है. अगर इस हड़ताल के बाद भी सरकार नहीं जगी तो आगे की लड़ाई लड़ी जाएगी. सरकार राम मंदिर के नाम पर भावना को बढ़ा चढ़ाकर आपको कुचलने का काम कर रही है. बीजेपी की सरकार राम को पेटेंट कर वोट को अपना बनाने की कोशिश करने का काम कर रही है." - शशिकांत राय, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सह बिहार अध्यक्ष

इसे भी पढ़े- अराजपत्रित कर्मचारियों ने समाहरणालय मुख्य गेट पर किया प्रदर्शन, आदेश की प्रति जलाकर जताया विरोध

ABOUT THE AUTHOR

...view details