झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पलामू में पांच स्थानों पर होगा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन, कचहरी परिसर की सुरक्षा बढ़ाई गई

पहले चरण के विधानसभा चुनाव के लिए कल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी. इसे लेकर पलामू प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

Nominations For Assembly Election
पलामू समाहरणालय. (फोटो-ईटीवी भारत)

पलामूःझारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण को लेकर शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी जाएगी और शुक्रवार से ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. पलामू में पांच विधानसभा क्षेत्र डालटनगंज, पांकी, छतरपुर, बिश्रामपुर एवं हुसैनाबाद हैं.

प्रत्याशी यहां कर सकेंगे नामांकन

जिसमें डालटनगंज विधानसभा क्षेत्र का नामांकन सदर एसडीएम के कार्यालय में, पांकी विधानसभा के लिए नामांकन जिला आपूर्ति पदाधिकारी के कार्यालय में, बिश्रामपुर के लिए नामांकन अपर समाहर्ता कार्यालय में, हुसैनाबाद के लिए नामांकन हुसैनाबाद एसडीएम कार्यालय में और छतरपुर विधानसभा के लिए नामांकन छतरपुर एडीएम कार्यालय में होगा.

नामांकन को लेकर निषेधाज्ञा लागू

नामांकन की प्रक्रिया को लेकर सभी अनुमंडल क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू कर दिया गया है. वहीं नामांकन स्थल पर बड़ी संख्या में दंडाधिकारियों और पुलिस जवानों की तैनाती की गई है.

पलामू कचहरी की सुरक्षा बढ़ाई गई

पलामू कचहरी परिसर में तीन स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सभी स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे की मदद से निगरानी की जा रही है. नामांकन को लेकर कचहरी परिसर में 100 से भी अधिक जवानों को तैनात किया गया है.

18 से 25 अक्तूबर तक नामांकन

पहले चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया 18 अक्टूबर से लेकर 25 अक्टूबर तक चलेगी. 28 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी . 30 अक्टूबर को प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं.

जिला प्रशासन की ओर से तैयारी पूरी

नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रत्याशियों को सिंबल दिया जाएगा. विधानसभा चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. निषेधाज्ञा को लेकर के मेदिनीनगर सदर एसडीएम सुलोचना मीणा, हुसैनाबाद और छतरपुर एसडीएम ने आदेश जारी कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें-

मतदान केंद्रों पर वोटिंग का समय बदलने का अनुरोध, पलामू डीसी और एसपी ने आयोग को लिखा पत्र

झारखंड में चुनावी डुगडुगी का शोरः जानिए, ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने क्या कहा

झारखंड में इलेक्शन की बजी डुगडुगी! जानें, आपके इलाके में कब होगा मतदान

ABOUT THE AUTHOR

...view details