दिल्ली

delhi

नोएडा में जन्माष्टमी के मद्देनजर सुरक्षा के लिए 500 पुलिसकर्मी तैनात, इन रास्तों पर वाहनों की होगी नो-एंट्री - Noida traffic advisory

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 26, 2024, 12:49 PM IST

Noida traffic advisory: श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर नोएडा के इस्कॉन टेंपल और सनातन धर्म मंदिर में त्योहार की तैयारी पूरी कर ली गई है. आज कृष्ण के जन्मोत्सव को लेकर भक्तों में धूम है. इस बीच शहर की सुरक्षा के लिए करीब 500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

मंदिरों का जायजा लेती पुलिस
मंदिरों का जायजा लेती पुलिस (Etv Bharat)

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के प्रमुख मंदिरों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पर्व को मनाने के लिए विशेष तैयारी की गई है. मंदिरों में आज सोमवार को भगवान श्रीकृष्ण का जन्म धूमधाम से मनाया जाएगा. मंदिरों को फूलों और रोशनी से सजाया गया है. प्रमुख मंदिरों में श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. सुरक्षा के मद्देनजर इस्कॉन मंदिर और सेक्टर-19 सनातन धर्म मंदिर सहित शहर के अन्य मंदिरों के आसपास करीब 500 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. जिसका जायजा पुलिस अधिकारियों ने लिया. जाम की स्थिति पैदा न हो इसके लिए डाइवर्जन प्लान भी लागू किया गया है.

नोएडा में जन्माष्टमी के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेती पुलिस (Etv Bharat)

एडीसीपी मनीष कुमार मिश्र ने रविवार रात सेक्टर-24 क्षेत्र के अंतर्गत इस्कॉन मंदिर का भ्रमण किया. इस दौरान उन्होंने श्री कृष्ण जन्माष्टमी को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. उनके द्वारा मंदिर पदाधिकारियों के साथ बातचीत कर यातायात व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, भीड़ नियंत्रण और श्रद्धालुओं के आवागमन को लेकर संबंधित पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

मंदिरों के आसपास करीब 500 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी (ETV BHARAT)

ये है ट्रैफिक का डाइवर्जन प्लान

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने अपना डायवर्जन प्लान जारी कर चुकी है. सेक्टर-19 स्थित सनातन धर्म मंदिर, सेक्टर-32 स्थित इस्कॉन मंदिर के सामने वाले मार्गों पर आज आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. इस मार्ग का उपयोग कर गंतव्य की ओर आने-जाने वाले वाहन चालक वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करने को कहा गया है. नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों से अपील की गई है कि सेक्टर-32 स्थित इस्कॉन मंदिर में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है. इस वजह से गिझोड़ चौराहे से लेकर नोएडा हाट तक वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा. जिन वाहनों को गिझौड़ चौराहे से अट्टा अंडरपास की ओर आना है, वह वाहन होशियारपुर तिराहे से दांयीं ओर मुड़कर सिटी सेंटर, समरविला तिराहा होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे.

ट्रैफिक का डाइवर्जन प्लान भी लागू

जिनको इस्कॉन मंदिर आना है, वह एडोब बिल्डिंग के बराबर में बनी पार्किंग में अपने वाहन पार्क कर पैदल मंदिर में प्रवेश करेंगे. वीवीआईपी सेक्टर 33, 34 तिराहे से प्रवेश कर शिल्प हॉट पार्किंग में अपने वाहन को खड़ा कर पैदल जा सकेंगे. इसके अलावा सेक्टर-19 स्थित सनातन धर्म मंदिर और सेक्टर-दो स्थित लाल मंदिर के पास भी आवश्यकतानुसार वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-जन्माष्टमी के लिए सजा दिल्ली का बाजार, Reels में ट्रेंड कर रहीं कान्हा की ड्रेस की डिमांड

ABOUT THE AUTHOR

...view details