दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नोएडा में दुपट्टे के झूले में झूलते समय गले में फंसा फंदा, बच्ची की मौत

नोएडा के सदरपुर कॉलोनी में घर पर झूला झूल रही बच्ची की मौत तब हो गई जब झूलते समय दुपट्टा उसके गले में फंस गया.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

झूले में झूलते समय गले में फंसा फंदा,बच्ची की मौत
झूले में झूलते समय गले में फंसा फंदा,बच्ची की मौत (ETV BHARAT)

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के सेक्टर-45 स्थित सदरपुर कॉलोनी में घर पर झूला झूल रही बच्ची के गले में दुपट्टा फंस गया. इसके बाद मासूम की दम घुटने से मौके पर ही मौत हो गई. सोमवार को मृतक बच्ची का अंतिम संस्कार किया गया. इस मामले में परिजनों ने पुलिस से शिकायत नहीं की है.

पुलिस के मुताबिक, सदरपुर कॉलोनी में असलम अहमद परिवार के साथ रहते हैं. उनकी नौ साल की बेटी नाजिया अपने घर की छत पर दुपट्टे का झूला बनाकर झूल रही थी. झूलते समय वह पलटी और दुपट्टा फंदा बन गया. इससे पहले कि वहां मौजूद उसका 5 साल का भाई कुछ समझ पाता, वह फंदे में फंस चुकी थी. उसके भाई ने शोर मचाया. शोर और भाई के रोने की आवाज सुनकर घर के लोग वहां पहुंच गए. जब तक बच्ची को फंदे से नीचे उतारा गया, तब तक दम घुटने से उसकी मौत हो चुकी थी.

मदद के लिए चिल्लाती रही मासूम:मासूम काफी देर तक मदद के लिए चिल्लाती रही, पर उसका भाई कुछ नहीं कर सका. जब तक परिजन पहुंचे अनहोनी हो चुकी थी. तसल्ली के लिए परिजन बेटी को अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया. बच्ची की मौत के बाद से पूरे परिवार में मातम है. घटना कैसे हुई इसकी जांच की जा रही है. घटना के बाद आसपास के लोग भी मौके पर पहुंचे. दो साल पहले सेक्टर-113 थाना क्षेत्र स्थित एक सोसाइटी में भी इस प्रकार की घटना हुई थी. उस समय भी गले में चुन्नी फंसने से एक बच्चे की मौत हो गई थी.

बच्ची की मौत से परिवार में मातम :थाना सेक्टर 39 के प्रभारी ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. बच्ची की मौत से परिवार में मातम छा गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अन्य स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.

ये भी पढ़ें :नोएडा: मेला देखकर लौट रहा था परिवार, कार चालक ने मारी ई-रिक्शा में टक्कर, पति-पत्नी की मौत

ये भी पढ़ें :सरोजिनी नगर में दर्दनाक हादसा, सीवर की सफाई के दौरान दो मजदूरों की मौत, एक गंभीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details