बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लंबे समय बाद JDU कार्यालय पहुंचे नीतीश कुमार, 10 मिनट में ही वापस CM आवास लौट गये

बिहार में चार सीटों पर उपचुनाव होना है. पार्टी कार्यालयों में गतिविधियां बढ़ी हुई हैं. नीतीश कुमार ने भी आज पार्टी कार्यालय का दौरा किया.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 8 hours ago

Nitish Kumar
नीतीश कुमार. (ETV Bharat)

पटना: मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार लंबे अर्से के बाद 20 अक्टूबर रविवार को पार्टी कार्यालय पहुंचे. दोपहर बाद ही मुख्यमंत्री के पार्टी कार्यालय आने की चर्चा होने लगी थी. साढे़ तीन बजे के बाद जदयू कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. बड़ी संख्या में सीएम की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी जदयू कार्यालय पहुंचकर जांच पड़ताल करने लगे. मुख्यमंत्री 5:35 में जदयू कार्यालय पहुंचे. मुख्यमंत्री के साथ जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा और जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी भी थे.

कार्यकर्ताओं ने लगाये नारेः पहले मुख्यमंत्री के आने का समय 4:30 बजे था. फिर बदलकर 5:30 हो गया. प्रधानमंत्री बनारस से कई योजनाओं का शिलान्यास उद्घाटन कर रहे थे, जिसमें दरभंगा के एयरपोर्ट टर्मिनल के निर्माण कार्य का शिलान्यास भी था. मुख्यमंत्री भी इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री आवास से जुड़े थे. इसी कारण विलंब हुआ. मुख्यमंत्री 5:35 में जदयू कार्यालय पहुंचे. कार्यकर्ताओं ने जिंदाबाद के नारे लगाए.

करीब 10 मिनट रुकेः पार्टी कार्यालय में मुख्यमंत्री की गाड़ी सीधे कर्पूरी सभागार के गेट के पास रुकी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करीब 10 मिनट तक जदयू कार्यालय में रुके. कर्पूरी सभागार में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मुख्यमंत्री का इंतजार कर रहे थे. कर्पूरी सभागार का एक चक्कर लगाने के बाद मुख्यमंत्री तुरंत वापस लौट गए. हालांकि इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मनीष वर्मा, पार्टी के विधान पार्षद संजय गांधी सहित कई नेता उपस्थित थे.

कार्यकर्ताओं को निराशाः मुख्यमंत्री हाथ जोड़कर आए और हाथ जोड़कर निकल गए. ना तो मीडिया से बात की नहीं कार्यकर्ताओं से कोई बातचीत हुई. जदयू कार्यालय में दिन में आज मिलन समारोह का भी आयोजन किया गया था. पार्टी कार्यालय में सुबह से ही चहल पहल थी. पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को उम्मीद थी मुख्यमंत्री उनके साथ बैठक करेंगे और उन्हें चुनाव के लिए टिप्स देंगे. लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं.

इसे भी पढ़ेंःनीतीश कुमार के बाद किसके हाथों में JDU की कमान? चुनाव से पहले एक्टिव हुए मुख्यमंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details