छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बीजापुर में दो नक्सली गिरफ्तार, निर्माण कार्य में लगे वाहनों को फूंकने का आरोप

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. उन पर निर्माण कार्य कर रहे वाहनों को आग लगाने का आरोप है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

NAXALITES ARRESTED IN BIJAPUR
बीजापुर में नक्सली गिरफ्तार (ETV Bharat)

बीजापुर :छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबल के जवान लगातार नक्सल विरोधी अभियान चला रहे हैं. इन अभियानों के दौरान कई नक्सली गिरफ्तार किए गए तो कई माओवादी सरेंडर भी कर चुके हैं. इसी कड़ी में सोमवार को बीजापुर पुलिस ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. आरोप हैं कि साल 2023 में निर्माण कार्य में लगे वाहनों को आग लगाने में इनका हाथ था.

निर्माण कार्य में लगे वाहनों को लगाई थी आग : पुलिस के मुताबिक, जितेन्द्र सोढ़ी और बेलाडी रामचंद्रम को छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल और स्थानीय पुलिस ने भोपालपटनम थाना क्षेत्र के करकावाया मेघापुर इलाके से गिरफ्तार किया है. दोनों ने पिछले साल 28 फरवरी को पोषणपल्ली गोरगुंडा मार्ग पर निर्माण कार्य में लगे वाहनों में आग लगा दी थी. पुलिस गिरफ्तार किए गए नक्सलियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस दोनों के खिलाफ आगे कार्रवाई कर रही है.

इस साल 700 से अधिक नक्सली गिरफ्तार : पुलिस के मुताबिक, नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के बीजापुर सहित सात जिलों में सुरक्षाबलों के ऑपरेशन से लगातार नक्सली बैकफुट पर हैं. साल 2024 में अब तक 700 से अधिक नक्सलियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं बस्तर संभाग में इस साल हुए अलग अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने 180 से अधिक नक्सलियों को मार गिराया है.

(सोर्स - पीटीआई)

आज बस्तर के मुरिया दरबार में शामिल होंगे सीएम विष्णुदेव साय
बस्तर दशहरा की भीतर रैनी रस्म पूरी, माईजी के छत्र को रथारूढ़ कर कराया भ्रमण
छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा के मॉडल उत्तर जारी, यहां देखें

ABOUT THE AUTHOR

...view details