छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राष्ट्रीय वन शहीद दिवस, कोंडागांव में वन शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि - National Forest Martyrs Day

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 11, 2024, 8:43 PM IST

कोंडागांव में राष्ट्रीय वन शहीद दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ वन कर्मचारी संघ ने वन शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान वन कर्मचारियों ने जंगल और वन संपदा की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले को नमन किया.

National Forest Martyrs Day
वन शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि (ETV Bharat Chhattisgarh)

कोंडागांव में राष्ट्रीय वन शहीद दिवस (ETV BHARAT)

कोंडागांव : राष्ट्रीय वन शहीद दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ वन कर्मचारी संघ ने विशेष कार्यक्रम आयोजित कर वन शहीदों को श्रद्धांजलि दी. कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य वन शहीदों के योगदान को याद करना और पर्यावरण संरक्षण के महत्व को रेखांकित करना था.

वन शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि :राष्ट्रीय वन शहीद दिवस के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कोंडागांव वन मंडल अधिकारी रमेश कुमार जांगड़े (IFS) मौजूद रहे. उन्होंने शहीद वन कर्मियों के अद्वितीय साहस और बलिदान की सराहना की. इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद वन कर्मियों और लोगों ने वन शहीदों के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त की और उनके बलिदान को याद किया.

"वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी कठिन परिस्थितियों में काम करते हैं. उनके योगदान को समाज को समझने की आवश्यकता है.":रमेश कुमार जांगड़े, डीएफओ, कोंडागांव

वन संपदा की सुरक्षा और संरक्षण पर हुई चर्चा : कोंडागांव में राष्ट्रीय वन शहीद दिवस के कार्यक्रम के दौरान वन संपदा की सुरक्षा और संरक्षण पर भी चर्चा की गई. सभी अधिकारियों और वन कर्मियों ने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में अपने कर्तव्यों को निभाने की प्रतिबद्धता दोहराई. कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रशिक्षु आईएफएस नवीन कुमार और अन्य कर्मचारी मौजूद रहे. इस आयोजन में कोंडागांव के सभी वन प्रेमी और वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे.

डीए एरियर के लिए मशाल रैली, छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों का महाऐलान, इस दिन राजधानी में होगा बड़ा प्रदर्शन - DA ARREAR Allowances
सक्ती में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा, बना डाला शॉपिंग सेंटर, प्रशासन ने कही जांच की बात - Illegal encroachment in Sakti
पत्थलगांव को मिला नगर पालिका का दर्जा, सीएम विष्णुदेव साय ने किया ऐलान - Pathalgaon got municipality status

ABOUT THE AUTHOR

...view details