उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jun 10, 2024, 10:11 PM IST

ETV Bharat / state

हरिद्वार में शुरू हुआ भाकियू अंबावता का राष्ट्रीय अधिवेशन, किसान नेताओं ने भरी हुंकार - farmers National convention

Bhakiyu Ambawata National Convention, farmers National convention भाकियू अंबावता का राष्ट्रीय अधिवेशन हरिद्वार में शुरू हो गया है. ये अधिवेशन तीन दिन चलेगा. इस अधिवेशन में किसानों की समस्याओं पर गहन चिंतन मनन किया जाएगा.

Etv Bharat
हरिद्वार में शुरू हुआ भाकियू अंबावता का राष्ट्रीय अधिवेशन (Etv Bharat)

हरिद्वार में शुरू हुआ भाकियू अंबावता का राष्ट्रीय अधिवेशन (Etv Bharat)

हरिद्वार: रोड़ीबेलवाला में भारतीय किसान यूनियन अंबावता के तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन की शुरुआत हो गई है. अधिवेशन में सीमित संख्या में ही किसान पहुंच पाए. जिस पर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ऋषिपाल अंबावता ने नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने सभी जिला अध्यक्षों से भीड़ जुटाने की बात कही.

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ऋषिपाल अंबावता ने कहा देश में किसानों को राजनीतिक हिस्सेदारी चाहिए. राजनीतिक हिस्सेदारी मिलते ही किसानों की तमाम समस्याएं खत्म होंगी. इसके लिए आंदोलन चलते रहेंगे. उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव में भाजपा को किसानों की नाराजगी का खामियाजा भुगतना पड़ा. किसान बाहुल्य राज्यों में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है. आज लोकसभा में उच्च घरानों के लोग का बैठे हैं जो किसानों की समस्या को नहीं समझ सकते. इसलिए उनके द्वारा तीन दिवसीय अधिवेशन में राजनीतिक हिसेदारी पर चर्चा की जाएगी.

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ऋषिपाल अंबावता ने कहा इस अधिवेशन का मकसद किसने की समस्याओं को जानना और उन समस्याओं को किस तरह से हल हो सकता है इस पर विचार करना है. जिसमें देशभर के किसान हिस्सा लेंगे. वे सभी अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं बताते हैं. इतना ही नहीं किस तरह से किसानों के लिए कार्य किया जांए इस पर भी इस पर भी इस अधिवेशन में चिंतन मनन किया जाता है. उन्होंने कहा यह अधिवेशन कई सालों से होता आ रहा है.

पढे़ं-रुड़की पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत, केंद्र सरकार पर साधा निशाना, उत्तराखंड को ऑर्गेनिक स्टेट घोषित करने की मांग - Rakesh Tikait in Roorkee

ABOUT THE AUTHOR

...view details