बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मोदी सरकार ने 17921 करोड़ बिहार के अकाउंट में किया ट्रांसफर, JDU सांसद ने कहा Thank You

मोदी सरकार ने त्योहारी सीजन में राज्यों को एडवांस राशि जारी कर दी है. बिहार को भी केंद्र सरकार ने 17921 करोड़ दिया है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Etv Bharat
केंद्र ने दिया एडवांस राशि (Etv Bharat)

पटना: केंद्र सरकार ने बिहार को 17921 करोड़ रुपए त्योहारी सीजन के लिए एडवांस में जारी किए हैं. इस राशि को लोक कल्याण और प्रदेश के विकास कार्यों को करने के लिए जारी किया गया है. जारी की गई राशि में उत्तर प्रदेश के बाद बिहार को सर्वाधिक धनराशि आवंटित की गई है.

मोदी सरकार ने जारी की राशि : केंद्र सरकार की ओर से जानकारी दी गई है कि यह किस्त आने वाले त्योरी सीजन और राज्यों के पूंजी व्यय में तेजी लाने के नजरिए से दी गई है. धनराशि के रिलीज होते ही जेडीयू के राज्यसभा सांसद संजय झा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर पोस्ट करके जानकारी दी.

''आज केंद्र सरकार द्वारा बिहार को 17,921 करोड़ रुपये का अग्रिम राशि हस्तांतरण किया गया है. माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में प्रगति पथ पर अग्रसर बिहार को यह राशि विकास परियोजनाओं एवं कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाने में मदद करेगी. इस सहयोग के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार''- संजय झा, सांसद, राज्यसभा, जेडीयू

राज्यों को जारी की गई राशि : बता दें कि उत्तर प्रदेश को 31962 करोड़, बिहार को 17921 करोड़, मध्यप्रदेश 13987 करोड़, पश्चिम बंगाल को 13404 करोड़ रुपये, महाराष्ट्र 11255 करोड़ रुपए और सबसे कम धनराशि गोवा के लिए 688 करोड़ रुपए जारी की गई.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details