राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बेटे की शादी के कार्ड बांट रहा था, इसलिए पहले नहीं ली रिश्वत, कोर्ट ने भेजा जेल

घूस लेने के आरोपी नायब तहसीलदार को कोर्ट ने जेल भेज दिया है. तहसीलदार को 8 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया था.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Naib Tehsildar sent to jail
घूसखोर तहसीलदार को भेजा जेल (ETV Bharat Baran)

अंता (बारां):जिले के अंता इलाके में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने सोमवार को सीसवाली उपतहसील के नायब तहसीलदार बाबूलाल गोचर को 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था. मंगलवार को पूरी कार्रवाई होने के बाद एसीबी बारां की टीम ने उन्हें कोटा स्थित भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो न्यायालय में पेश किया. आरोपी को 14 दिन की ज्यूडिशल कस्टडी में भेजा गया है. आरोपी के बेटे की अगले महीने देवउठनी पर 11 नवंबर को शादी है.

एसीबी बारां के डीएसपी प्रेमचंद मीणा ने बताया कि आरोपी को 29 अक्टूबर तक ज्यूडिशल कस्टडी में भेजा गया है. वहीं आरोपी के घर पर तलाश में नगदी और ज्यादा कुछ नहीं मिला है, लेकिन जमीन और मकान के कागजात मिले हैं. ऐसे में उसके संबंध में भी पड़ताल की जा रही है. आपको बता दें कि पारिवारिक गिर्राज गोचर के सीसवाली में अतिक्रमण कर बनी हुई दुकान को तोड़ने का नोटिस नया तहसीलदार बाबूलाल गोचर ने दिया था. इसी नोटिस को खुर्द बुर्द पीला पंजा नहीं चलने की एवज में वह रिश्वत मांग रहा था.

पढ़ें:बारां में 8000 रिश्वत लेते हुए सीसवाली का नायब तहसीलदार ट्रैप

बेटे की शादी के बांट रहा था कार्ड, इसलिए नहीं ले पाया था पहले रिश्वत: आरोपी बाबूलाल गोचर के बेटे की शादी अगले महीने है. उसके घर में शादी की तैयारी चल रही है और कार्ड भी छप गए थे. यहां तक की रिश्तेदार, नातेदार और जानकारों को कार्ड बांटे जा रहे थे. वह स्वयं भी अपने बेटे की शादी के कार्ड रिश्तेदारों को बांट रहा था. इसी वजह से उसे रिश्वत लेने में देरी हो गई. क्योंकि इस मामले में 8 अक्टूबर को ही शिकायत मिली थी और एसीबी ने सत्यापन भी उसी दिन कर लिया था, लेकिन उसके बाद कार्रवाई में 7 दिन का समय लग गया. क्योंकि आरोपी लगातार इधर-उधर दूसरे जगह पर कार्ड बांटने के लिए जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details