उत्तराखंड

uttarakhand

थराली में निर्माणाधीन मैनुअल ट्रॉली से नदी में गिरा नगर पंचायत कर्मी, मौत से गुस्साए लोग - Tharali trolley accident

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 9, 2024, 2:04 PM IST

Updated : Aug 9, 2024, 3:19 PM IST

Nagar Panchayat employee died after falling from trolley In Tharali उत्तराखंड के थराली में एक हादसा हो गया. निर्माणाधीन मैनुअल ट्रॉली से नदी पार करने का प्रयास करते समय नगर पंचायत कर्मी की गिरकर मौत हो गई. इसके बाद स्थानीय ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. लोगों के गुस्से को देखते हुए पूरा प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा.

THARALI TROLLEY ACCIDENT
थराली ट्रॉली हादसा समाचार (Photo- ETV Bharat)

चमोली:जिले के थराली-पैनगढ़ के बीच प्राणमती नदी पर निर्माणाधीन मैनुअल ट्रॉली से 42 वर्षीय व्यक्ति की नदी में गिरकर मौत हो गई है. इस मौत से गुस्साए थराली के लोगों ने लोक निर्माण विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. व्यक्ति की मौत से उसके परिवार में हाहाकार मचा हुआ है. लोगों के आक्रोश को देखते हुए स्थानीय प्रशासन के लोग सीएचसी पहुंचे.

निर्माणाधीन मैनुअल ट्रॉली से गिरा व्यक्ति:मिली जानकारी के अनुसार लोक निर्माण विभाग थराली के द्वारा थराली-पैनगढ़ मोटर सड़क पर प्राणमती नदी पर मैनवल ट्रॉली का निर्माण किया जा रहा था. शुक्रवार की सुबह करीब 9.30 बजे इस ट्रॉली से थराली गांव निवासी 42 वर्षीय विनोद बिष्ट पुत्र यशपाल बिष्ट नदी पार करने का प्रयास कर रहा था. इस दौरान वह रस्सी से उलझ गया. जब तक वो संभलता या उसे कोई मदद मिलती वो नदी में जा गिरा. नदी में गिरते ही पत्थरों से लगी चोट से विनोद गंभीर रूप से घायल हो गया.

ट्रॉली से गिरकर नगर पंचायत कर्मी की मौत:तत्काल ग्रामीण उसे लेकर सीएचसी थराली पहुंचे. चिकित्सकों ने चेकअप के बाद विनोद बिष्ट को मृत घोषित कर दिया. विनोद नगर पंचायत थराली में बहुउद्देशीय कर्मचारी के रूप में तैनात था. उसकी मौत से स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क गया. नाराज थराली के ग्रामीणों ने लोनिवि के खिलाफ सीएचसी थराली में जमकर हंगामा किया.

नगर पंचायत कर्मी की मौत से गुस्सा:हादसे में एक व्यक्ति की मौत की सूचना मिलते ही थराली के उपजिलाधिकारी अबरार अहमद, तहसीलदार दिग्पाल सिंह नेगी, लोनिवि के अधिशासी अभियंता दिनेश मोहन गुप्ता, सहायक अभियंता जेके टम्टा और थानाध्यक्ष पंकज कुमार सीएचसी पहुंचे. सीएचसी में शव के पंचनामे की कार्रवाई की गई. इस दौरान बड़ी संख्या में आक्रोशित लोग थराली के सीएचसी में जमा हो गए.

1 साल पहले बह गया था पुल:पिंडर की सहायक नदी प्राणमती पर बना पुल 1 वर्ष पहले बह जाने से थराली-सूना के ग्रामीण स्थाई पुल की मांग कर रहे हैं. 1 वर्ष का समय बीत जाने के बावजूद भी स्थाई पुल का निर्माण नहीं होने से ग्रामीण बरसात के समय लकड़ी का अस्थाई पुल बनाकर आवाजाही कर रहे थे. जून माह में प्राणमती नदी का पानी बढ़ने से वहां बना लकड़ी का पुल बह गया था. इसके बाद स्थानीय ग्रामीणों की मांग थी कि फिलहाल बरसात के समय यहां पर ट्रॉली का निर्माण किया जाए. विभाग ने ग्रामीणों की सुविधा के लिए ट्रॉली लगाने का काम शुरू किया था. लेकिन काम पूरा होने से पहले ही ग्रामीणों ने ट्रॉली से आवाजाही करनी शुरू कर दी थी.

1 साल से हो रही थी पुल की मांग:लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता दिनेश मोहन गुप्ता ने बताया कि ट्रॉली का काम निर्माणाधीन था. ये ट्रॉली हाथ से खींचने वाली ट्रॉली है. लेकिन काम पूरा होने से पहले ही ग्रामीण इस ट्रॉली से आवाजाही कर रहे थे. शुक्रवार को अपने दैनिक कार्य से जा रहे हो विनोद सिंह रस्सी पर पैर फिसलने से गिर गये. उनका सिर पत्थर से टकरा गया. वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने उसे तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थराली पहुंचाया. डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
ये भी पढ़ें:उत्तरकाशी में दो बड़े हादसे, यमुना नदी में गिरा डंपर, यमुनोत्री हाईवे पर कार और बाइक की जोरदार टक्कर

Last Updated : Aug 9, 2024, 3:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details