उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पत्थरबाजी और आगजनी के घटना पर भड़के पूर्व मंत्री संजीव बालियान, कही ऐसी बात

Communal conflict in Muzaffarnagar : सोशल मीडिया में एक युवक द्वारा विशेष समुदाय पर टिप्पणी के बाद उपजा था विवाद.

बैठक को संबोधित करते संजीव बालियान.
बैठक को संबोधित करते संजीव बालियान. (Photo Credit: ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 11 hours ago

मुजफ्फरनगर : बुढ़ाना कस्बे में विशेष समुदाय पर टिप्पणी के बाद आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बावजूद कुछ लोगों ने आरोपी के घर पहुंच कर पत्थरबाजी और आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया. इसको लेकर पूर्व सांसद व पूर्व मंत्री संजीव बालियान ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग उठाई. उन्होंने कार्रवाई ने होने पर संघर्ष का ऐलान किया है.

बता दें, बुढ़ाना के एक दुकानदार अखिल त्यागी ने रविवार को समुदाय विशेष के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक धार्मिक टिप्पणी कर दी थी. इसकी जानकारी मिलते ही दूसरे समुदाय में आक्रोश फैल गया था. मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर लिया था. इसी बीच किसी ने अफवाह फैला दी कि पुलिस ने आरोपी को छोड़ दिया है. जिससे आक्रोशित लोग सड़कों पर उतर आए और आरोपी की दुकान व घर पर पथराव कर दिया. इस दौरान पहुंचे एसएसपी देहात आदित्य बंसल ने आरोपी के गिरफ्त होने की बात कहकर भीड़ को शांत कराया. इसके बाद लोग लौट गए.

बुढ़ाना की घटना पर बोलेत पूर्व सांसद संजीव बालियान. (Video Credit : ETV Bharat)

इसी घटना के बाबत पूर्व सांसद व पूर्व मंत्री संजीव बालियान सोमवार को बुढ़ाना पहुंचे और भाजपा कार्यकर्ता प्रवेश के आवास पर समाज के लोगों के साथ बैठक की. इस दौरान संजीव बालियान ने कहा कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद दूसरे समुदाय द्वारा की गई पत्थरबाजी और आगजनी कतई गैरकानूनी है. घटना बेहद शर्मनाक है. अब पत्थरबाजी और आगजनी करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए. बालियान ने कहा कि कुछ लोग माहौल खराब करने के मूड में आ गए हैं. धार्मिक उत्पाद पैदा किया जा रहा है. बीते सालों में कुछ नहीं हुआ. अब पूरे जिले का माहौल खराब कर रहे हैं. कानून के हिसाब से कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस दबाव में पत्थरबाजी और आगजनी के दोषियों की गिरफ्तारी नहीं कर रही है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने 500-700 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें :मुजफ्फरनगर में आपत्तिजनक टिप्पणी मामला; पथराव और रास्ता जाम करने वाले 500-700 अज्ञात पर मुकदमा, पुलिस फोर्स तैनात

यह भी पढ़ें : पश्चिम यूपी में सियासी रार; भाजपा में संजीव बालियान Vs संगीत सोम के बाद सपा में अतुल प्रधान Vs योगेश वर्मा - Atul Pradhan vs Yogesh Verma

ABOUT THE AUTHOR

...view details