मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गरीबों के निवाले पर डाका, अन्नदूत वाहन को बीच रास्ते में रोककर राशन की कालाबाजारी, वीडियो आया सामने - Raisen ration theft of poor

मुख्यमंत्री अन्नदूत योजना के तहत गरीबों के लिए ले जा रहे राशन की बीच सड़क पर कालाबाजारी करते वीडियो सामने आया है. खाद्य नागरिक आपूर्ति अधिकारी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच कराने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात की है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 3, 2024, 7:04 PM IST

SILVANI RATION BLACK MARKETING
अन्नदूत वाहन को बीच रास्ते में रोककर राशन की कालाबाजारी (ETV Bharat)

रायसेन।गरीबों के निवाले पर खुलेआम डाका डाला जा रहा है. मामला सिलवानी का है जहां गरीबों में बंटने जा रहे अन्नदूत वाहन को बीच रास्ते में रोककर राशन की कालाबाजारी की जा रही थी. इस घटना के संबंध में मुख्यमंत्री अन्नदूत योजना के तहत गरीबों का राशन परिवहन करने वाले ट्रक से राशन चोरी कर दूसरे वाहन में अनाज को लोड करते हुए एक वीडियो भी सामने आया है.

25 से 30 बोरियां अन्नदूत राशन की चोरी (ETV Bharat)

बीच रास्ते से गरीबों के राशन की चोरी

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि 23 जून की शाम को देवरी मढ़िया के वीरपुर समनापुर के पास बीच सड़क पर अन्नदूत वाहन से करीब 25 से 30 बोरियों की सिलाई तोड़कर मैजिक वाहन में लोड किया गया. इस दौरान किसी ग्रामीण ने वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. वहीं, वीडियो सामने आने के बाद अब कार्रवाई करने की बात कही जा रही है. बताया गया कि 22 जून को वाहन से 3 दुकानों खमखुआं, छींद और हतोड़ा को लिए खाद्यान्न भेजा गया था. जांच प्रतिवेदन कर कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:

गरीबों की थाली खाली, सीहोर की दीनदयाल रसोई में लगा ताला, डेढ़ साल से नहीं मिली राशि

इंदौर में राशन तस्करी का पर्दाफाश, खुले बाजार में बिक रहा है गरीबों के राशन का चावल, 500 क्विंटल चावल जब्त

दोषियों के विरूद्ध होगी सख्त कार्रवाई

खाद्य नागरिक आपूर्ति अधिकारी मयूर मरकाम ने कहा कि "घटना से संबंधित वीडियो संज्ञान में आया है. बताया जा रहा है कि अन्नदूत वाहन से पीडीएस के खाद्यान्न की अज्ञात वाहन में अनलोड़िग कराई जा रही है. यह बेहद गंभीर मामला है, इसकी जांच की जाएगी." उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र की घटना है, उस क्षेत्र की सभी राशन दुकानों में खाद्यान्न की जांच की जाएगी. इस मामले में दोषी पाए जाने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details