राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: सांसद लुंबाराम ने किया भीनमाल रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, अमृत भारत स्टेशन योजना के कामों का लिया जायजा

जालौर सांसद लुम्बाराम चौधरी ने भीनमाल रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया और वहां चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया.

MP Lumbaram Chaudhary
सांसद लुंबाराम ने किया भीनमाल रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण (Photo ETV Bharat Jalore)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

जालौर:सांसद लुम्बाराम चौधरी ने भीनमाल प्रवास के दौरान वहां के रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. उन्होंने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत चल रहे जीर्णोद्धार कार्य का अवलोकन किया. यहां 15 करोड़ की लागत से स्टेशन का कायाकल्प हो रहा है.

सांसद ने अवलोकन के बाद प्रोजेक्ट ‌मैनेजर, ट्रैफिक संचालक और स्टेशन अधीक्षक की बैठक लेकर अब तक हुए कार्यों की जानकारी ली और कार्य को तेजगति से पूर्ण करने के निर्देश दिए. प्रोजेक्ट मैनेजर ने कार्य निर्माण के बारे में ब्रीफ करते हुए बताया कि इस साल के अंत तक निर्माण कार्य पूरे हो जाएंगे.

पढ़ें: पीएम मोदी ने अजमेर को दी बड़ी सौगात, 500 करोड़ रुपए से बनेगा वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन

सांसद ने अधिकारियों को चेताया:सांसद लुंबाराम ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि इस निरीक्षण को आप लोग सामान्य तौर पर मत लेना. 'मैं अगले वर्ष जनवरी में फिर से आकर निर्माण कार्य का फीडबैक लूंगा, तब तक काम पूरा हो जाना चाहिए'. सांसद ने भीनमाल-रामसीन रोड पर निर्माणाधीन ओवरब्रिज के काम को भी जल्द पूर्ण करने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इस काम के पूरा होने पर ही आमजन को रेलवे क्रासिंग फाटक की ट्रैफिक जाम की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

देश के 554 रेलवे स्टेशनों में भीनमाल भी शामिल:सांसद चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव की 'अमृत भारत स्टेशन योजना' में देश के 554 रेलवे स्टेशन हैं. इनमें भीनमाल स्टेशन भी है. इस योजना के तहत भीनमाल स्टेशन पर सर्कुलेटिंग एरिया, वेटिंग हॉल, शौचालय, लिफ्ट, पार्किंग, प्लेटफार्म कवर और एस्केलेटर जैसी सुविधाओं के अलावा स्वच्छता, मुफ़्त वाई-फाई और स्थानीय लोगों के लिए कियोस्क जैसी सुविधाएं दी जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details