मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम ने बताया कब से आयेगा लाड़ली बहनों के खाते में 3 हजार, क्या बंद होने जा रही है योजना - MP Ladli Behna Yojana Money

मोहन सरकार ने बुधवार को अपना पूरा बजट पेश किया. कांग्रेस ने बजट में लाड़ली बहना योजना को लेकर सरकार पर आरोप लगाया है. वहीं कांग्रेस के आरोप पर वित्त मंत्री ने लाड़ली बहनों के पैसे देने की बात कही है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 4, 2024, 8:32 PM IST

Updated : Jul 4, 2024, 10:07 PM IST

MP LADLI BEHNA YOJANA MONEY
मध्य प्रदेश की लाड़ली बहनों के खाते में कब आएंगे 3 हजार (ETV Bharat)

भोपाल।एमपी में लाड़ली बहना के खाते में तीन हजार कब से आएंगे, ये सबसे बड़ा सवाल है. सवाल इसलिए कि इसी लाड़ली बहना योजना के बूते एमपी में बीजेपी सत्ता में आई थी. मोहन सरकार के पहले बजट में सरकार ने महिलाओं पर केन्द्रित योजनाओं के लिए एक लाख 21 हजार 997 करोड़ का प्रावधान किया है. कांग्रेस मुद्दा बना रही है कि जिन बहनों ने बीजेपी की सरकार बनवाई, बीजेपी ने सत्ता में आने के बाद उन बहनों से ही छलावा कर दिया है.

मध्य प्रदेश की लाड़ली बहनों के खाते में कब आएंगे 3 हजार (ETV Bharat)

जानिए कब आएंगे लाड़ली बहनों के खाते में तीन हजार

बजट में सबकी निगाहें लाड़ली बहना योजना को लेकर थी. फिक्र ये भी थी कि पहले ही बजट में योजना बंद तो नहीं हो जाएगी. सरकार ने इस योजना को बंद नहीं किया. यानि 1250 रुपए की राशि लाड़ली बहनों के खाते में आती रहेगी. लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि तीन हजार की राशि कब मिलना शुरु होगी. ईटीवी भारत ने वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा से जब इस बारे में बात की तो उन्होंने कहा कि 'हमने कहा है कि कोई भी योजना बंद नहीं होगी. कोई भी संकल्प पत्र पांच वर्ष का आता है. पांच वर्ष में उसे पूरा करेंगे. वित्त मंत्री ने कहा कि जल्द ही लाड़ली बहनों को तीन हजार देंगे.'

कांग्रेस का आरोप, बहनों से छलावा कर गई बीजेपी

उधर कांग्रेस ने मोहन सरकार के पहले बजट में बहनों के साथ छलावा करने का आरोप लगाया है. नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने कहा है कि जिन बहनों ने बीजेपी की सरकार बनवाई. सत्ता में आने के बाद ये सरकार उन लाड़ली बहनों को ही भूल गई. लाड़ली बहना योजना में दी जाने वाली राशि तीन हजार किए जाने का कोई प्रावधान नहीं किया गया.

यहां पढ़ें...

लाडली बहना को मिलेंगे सिर्फ 1250 रुपये, नहीं बढ़ेगी राशि, मध्य प्रदेश में 18500 नौकरियों की घोषणा

लाड़ली बहना' योजना होगी बंद या राशि 1500 से 2500 रुपए करेगी मोहन सरकार? आया अपडेट

महिलाओं पर केन्द्रित योजना में राशि बढ़ी

सरकार ने अपने बजट में महिलाओं पर केन्द्रित योजनाओं में राशि बढ़ा दी है. महिलाओं पर केन्द्रित-अलग अलग योजनाओं में एक लाख 21 हजार 997 करोड़ का बजट रखा गया है. पिछले साल की तुलना में महिलाओं के लिए बजट की राशि 19 हजार 21 करोड़ ज्यादा है.

Last Updated : Jul 4, 2024, 10:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details