मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वादे पर खरे उतरे ज्योतिरादित्य सिंधिया, मारामारी के बीच खाद की रैक पहुंचाई गुना

केंद्रीय ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किसानों से किया अपना वादा निभाया है. गुना में 2700 मीट्रिक खाद पहुंचा दी गई है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

GUNA 2700 METRIC FERTILIZER
मारामारी के बीच खाद की रैक पहुंचाई गुना (ETV Bharat)

शिवपुरी:मध्य प्रदेश में डीएपी खाद को लेकर चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है. हर साल की तरह इस बार भी मध्य प्रदेश के कई जिलों से खाद की किल्लत की खबरें सामने आ रही हैं. किसान खाद के लिए लंबी-लंबी लाइनों में लग रहे हैं. यहां तक कि यूरिया को लेकर लाइनों में लगे किसानों और प्रशासन को बीच झड़प भी देखने मिल रही है. वहीं गुना जिले के किसानों के लिए खाद का इंतजाम हो गया है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना वादा निभाते हुए खाद का एक रैक गुना भिजवाया है.

गुना में पहुंचा 2700 मीट्रिक खाद

खाद की किल्लत से जूझ रहे किसानों को मोहन यादव सरकार और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुश्किल आसान की है. बुधवार दोपहर को खाद का एक रैक गुना पहुंचा है. बता दें केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पिछले शिवपुरी-गुना दौरे के दौरान किसानों से वादा किया था कि जल्दी ही क्षेत्र की यूरिया की मांग को पूरा करने के लिए खाद लाया जाएगा. 10 दिनों के अंदर ही DAP खाद की लगभग 2700 मीट्रिक टन खाद बुधवार को क्षेत्र के सभी किसानों के लिए पहुंचा दिया गया है.

खाद की रैक पहुंची गुना (ETV Bharat)

यहां पढ़ें...

नरेंद्र सिंह तोमर के जिले में गहराया खाद का संकट, ठिठुरती ठंड में रात 4 बजे से लाइन में लगे किसान

सागर में गहराया खाद का संकट, DAP के लिए दर-दर भटक रहे किसान

एमपी के कई जिलों में खाद की मारामारी

पिछले सप्ताह रविवार को भी एक रैक DAP खाद की अशोकनगर एवं शिवपुरी के लिए और एक रैक NPK खाद का गुना और अशोकनगर के लिए पहुंचाया गया था. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पिछले दो हफ्तों से इस कार्य में लगे हुए हैं. स्थानीय शासन से नियमित रूप से अपडेट ले रहे हैं. आने वाले एक सप्ताह में गुना, शिवपुरी और अशोकनगर जिलों में खाद के और रैक आने की उम्मीद है. मध्य प्रदेश के मुरैना जिला, नर्मदापुरम, सागर, विदिशा, अशोकनगर सहित कई जिलों में किसानों ने खाद को लेकर प्रदर्शन करते हुए प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details