मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बैंक मैनेजर ने फर्जी खाते व फर्जी कंपनियां खोलकर किया 138 करोड़ का 'खेल', घोटाले की परतें चौंकाने वाली - Indore Bank manager scam arrest

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 14, 2024, 5:44 PM IST

मध्यप्रदेश राज्य सायबर सेल ने एक बैंक मैनेजर व उसके साथी को घोटाले में गिरफ्तार किया है. मामले के अनुसार बैंक मैनेजर ने फर्जी कंपनियां और फर्जी खाते खोलकर करीब 138 करोड़ रुपये का घोटाला किया है. इस मामले के तार कई राज्यों से जुड़े हैं.

Indore Bank manager scam arrest
बैंक मैनेजर ने फर्जी खाते व फर्जी कंपनियां खोलकर किया घोटाला (ETV BHARAT)

इंदौर।पिछले दिनों राज्य सायबर सेल की टीम ने एक बैंक के मैनेजर मोहम्मद जांबाज द्वारा खुलवाए गए 15 करंट अकाउंट के बारे में जानकारी जुटाई. जांच में पता चला कि इस बैंक मैनेजर ने 15 करंट अकाउंट में 5 माह के अंदर 138 करोड रुपए जमा करवाए हैं. इस बैंक के सियागंज और एयरपोर्ट रोड, इंदौर साउथ तुकोगंज की बैंक पर भी अकाउंट खुलवाए गए. पड़ताल में ये भी बात सामने आई कि बैंक मैनेजर व उसके एक साथी ने इंदौर, नीमच, सेंधवा, धार में फर्जी नाम व पतों पर फर्जी फर्म खोली हैं.

सायबर फ्रॉड में बैंक मैनेजर गिरफ्तार (ETV BHARAT)

आरोपी के परिजनों की संपत्ति की जानकारी जुटाई

दोनों ने सर्वाधिक 58 करोड रुपए संजय कमोडिटी नामक फर्म में जमा करवाए. आरोपी मोहम्मद जांबाज और उसके परिजनों की संपत्ति की जानकारी भी पुलिस द्वारा खंगाली जा रही है. राज्य सायबर सेल को इस दौरान यह भी जानकारी लगी कि आरोपियों के गुजरात, महाराष्ट्र , तेलंगाना पुलिस द्वारा कुछ एकाउंट फ्रीज करवाए गए है, जिनकी जांच भी की जा रही है. इस मामले की उड़ीसा, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु की पुलिस भी जांच कर रही है.

फर्जी खाते व फर्जी कंपनियां खोलकर फ्रॉड (ETV BHARAT)
सायबर फ्रॉड की हैरान करने वाली घटना (ETV BHARAT)

ALSO READ:

काम डिलीवरी बॉय का और ठगी करोड़ों की, इन्वेस्टमेंट एप के नाम पर व्यापारी के 85 लाख उड़ाए

इंदौर में साइबर ठगों ने इंजीनियर को ही बनाया उल्लू, रहें सावधान वरना हो सकते हैं अगला शिकार

और भी बड़े खुलासे होने की संभावना

राज्य सायबर सेल के थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह रघुवंशी ने बताया "जांच के दौरान इतनी बड़ी राशि का खुलासा हुआ है. आने वाले दिनों में कुछ और बैंक एकाउंट के बारे में पुलिस खुलासा कर सकती है. राज्य सायबर सेल इस मामले में लगातार अन्य राज्यों की पुलिस के संपर्क में है. जल्द ही इस मामले में कुछ और बड़े खुलासे हो सकते हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details