मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल से जबलपुर पहुंचा पीएम श्री वायु सेवा एयरक्राफ्ट तो किया अनोखे ढंग से स्वागत - MP Air service big cities

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 13, 2024, 5:18 PM IST

जबलपुर में पीएम श्री वायु सेवा के तहत छोटा विमान डुमना एयरपोर्ट पर पहुंचा. यहां इस विमान का स्वागत वाटर कैनन के जरिए किया गया. इसके स्वागत में जबलपुर के जनप्रतिनिधि भी एयरपोर्ट पहुंचे. वहीं, जबलपुर की वायु सेवा संघर्ष समिति ने एक बार फिर बड़े विमानों की कनेक्टिविटी देश के बड़े शहरों से करने की मांग की.

MP Air service big cities
पीएम श्री वायु सेवा एयरक्राफ्ट का अनोखे ढंग से स्वागत (ETV BHARAT)

जबलपुर।सामान्य उड़ान सेवाओं में जबलपुर से भोपाल का हवाई किराया ₹7 हजार रुपये है लेकिन पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा में यह किराया मात्र 4162 रुपये है. क्योंकि इसमें आधे किराए की सब्सिडी सरकार दे रही है. इसलिए अभी यदि किसी को जबलपुर से भोपाल हवाई जहाज के जरिए जाना है तो वह मात्र 4125 खर्च करके जा सकता है. जबलपुर के डुमना विमान तल पर गुरुवार को पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा का यह विमान पहुंचा तो इसका स्वागत करने के लिए जबलपुर के जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

जबलपुर में पीएम श्री वायु सेवा का विमान (ETV BHARAT)

जबलपुर से रीवा के लिए उड़ा विमान

जबलपुर पहुंचे विमान में 6 यात्री थे. यहां से यह विमान रीवा के लिए उड़ गया. जबलपुर में जब एयरपोर्ट पर यह विमान पहुंचा तो इसका स्वागत वॉटर कैनन से किया गया. जबलपुर में वायुसेवा के स्वागत में कार्यक्रम आयोजित किया गया. लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किये गये इस कार्यक्रम में सांसद आशीष दुबे, महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू, विधायक अशोक रोहाणी, सुशील तिवारी इंदु, सन्तोष वरकड़े एवं नीरज सिंह, मध्यप्रदेश तेलघानी बोर्ड के अध्यक्ष रवि करण साहू, नगर निगम अध्यक्ष प्रदेश भाजपा के कोषाध्यक्ष अखिलेश जैन, पूर्व विधायक नंदिनी मरावी एवं अन्य अतिथि मौजूद थे.

ALSO READ:

मध्यप्रदेश के इन शहरों के लिए एयरक्राफ्ट सर्विस, शुरुआत में किराया 50 परसेंट कम, ये है किराया सूची

एमपी में पर्यटन के लिए वायु सेवा शुरू, सीएम मोहन यादव ने किया शुभारंभ, कैलाश विजयवर्गीय बने पहले यात्री

जबलपुर की जनता अपनी मांग पर अड़ी

राज्य सरकार ने भले ही यह सेवा शुरू कर दी हो लेकिन इससे आम जनता बहुत खुश नहीं है. क्योंकि जबलपुर बड़े विमानों की कनेक्टिविटी चाह रहा है. इस तरह की इंदौर भोपाल और ग्वालियर में है. इस छोटे विमान के जरिए पर्यटन को तो बढ़ावा दिया जा सकता है, लेकिन इससे व्यावसायिक गतिविधियों को बहुत मदद नहीं मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details