उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मां ने पढ़ाई के लिए डांटा तो नदी में लगा दी छलांग, मछुवारे ने बचा लिया - Girl jumped into river

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 21, 2024, 7:41 PM IST

राजधानी में मंगलवार को मां की डांट से नाराज किशोरी ने गोमती नदी में छलांग लगा दी. नदी में जैसे ही किशोरी ने छलांग लगाई, वहां मौजूद मछुवारे ने तत्काल उसे डूबने से बचा लिया.

राजधानी में मंगलवार को मां की डांट से नाराज किशोरी ने गोमती नदी में छलांग लगा दी.
राजधानी में मंगलवार को मां की डांट से नाराज किशोरी ने गोमती नदी में छलांग लगा दी. (PHOTO CREDIT ETV BHARAT)

राजधानी में मंगलवार को मां की डांट से नाराज किशोरी ने गोमती नदी में छलांग लगा दी. (VIDEO CREDIT ETV BHARAT)

लखनऊ : राजधानी में मंगलवार को मां की डांट से नाराज किशोरी ने गोमती नदी में छलांग लगा दी. नदी में जैसे ही किशोरी ने छलांग लगाई, वहां मौजूद मछुवारे ने तत्काल उसे डूबने से बचा लिया. जिसके बाद उसे नाव में बैठा कर किनारे लाया गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने किशोरी से पूछताछ कर उसके परिजनों को सौंप दिया. किशोरी के गोमती में छलांग लगाने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पुलिस के मुताबिक, गोमती नगर के छोटी जुगाली की रहने 16 वर्षीय किशोरी कक्षा आठ में पढ़ती है. मंगलवार सुबह पढ़ाई को लेकर उसकी मां ने उसे डांटा था. जिससे नाराज वह घर से भाग गई और काफी देर तक रिवर फ्रंट पर घूमने के बाद उसने गोमती ब्रिज से नदी में छलांग लगा दी.

वहीं किशोरी को नदी में डूबने से बचाने वाले मछुवारे राम शंकर निषाद ने बताया कि वह और उसके साथ नदी में जाल फैलाए थे. तभी एक बुजुर्ग व्यक्ति नदी में कूद गया. जब तक उसे निकालते, तब तक उसकी मौत हो गई. कुछ ही समय बीता था कि किशोरी भी नदी में कूद गई. उसे बचा लिया गया. दरअसल, राजधानी के लोहियापथ के पास मौजूद ब्रिज से हर माह लगभग 15 लोग गोमती नदी में कूदते हैं. इसमें कुछ लोगों को नदी के पास रहने वाले मछुवारे बचा लेते हैं जबकि अधिकांश लोगों की नदी में डूबने से मौत हो जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details