बिहार

bihar

सहरसा में मां-बेटी की हत्या, सरकारी स्कूल के कमरे से शव बरामद, फूल तोड़ने गई थी दोनों - Double Murder In Saharsa

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 18, 2024, 2:14 PM IST

Mother And Daughter Murder: सहरसा में फूल तोड़ने गयी मां-बेटी की हत्या कर दी गयी. दोनों का शव सरकारी स्कूल के कमरे से बरामद किया गया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस डॉग स्क्वॉयड और एफएसएल की टीम को बुलाकर छानबीन में जुट गयी है. घटनास्थल से चाकू बरामद किया गया है. पढ़ें पूरी खबर.

सहरसा में फूल तोड़ने गयी मां-बेटी की हत्या
सहरसा में फूल तोड़ने गयी मां-बेटी की हत्या (ETV Bharat)

सहरसाःबिहार सहरसा में उस वक्त हड़कंप मच गया जब मां-बेटी का शव एक सरकारी स्कूल के कमरे में मिला. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर छानबीन कर रही है. घटना जिले के सदर थाने क्षेत्र के उचित नगर नरियार की बतायी जा रही है.

सहरसा में मां बेटी की हत्याःमृतका की पहचान रिंकू देवी (40) और बेटी नैना कुमारी (12) के रूप में हुई है. घटना के बारे में परिजनों ने बताया कि दोनों मां-बेटी रविवार की सुबह फूल तोड़ने के लिए घर से निकली थी. इसके बाद वापस नहीं लौटी. इसके काफी देर के बाद दोनों का शव नवसृजित विद्यालय के कमरे में बरामद किया गया. दोनों का शव कमरे में इधर-उधर पड़ा था.

मृतका का बेटा ने देखा शवः मृतिका के देवर ने बताया कि मेरी भाभी रोज सुबह 4 बजे फूल तोड़ने के लिए जाती थी. इधर ही हमलोगों का खेत भी है. रविवार की सुबह भी भाभी और भतीजी फूल तोड़ने के लिए निकली थी. हमलोग सुबह 7 बजे दुकान खोलकर चाय पी रहे थे. इसी दौरान मेरा भतीजा आया और कहा कि उसकी मां और बहन की किसी ने हत्या कर दी है. इसके बाद हमलोग पहुंचे हैं.

"भतीजा ने सूचना दी कि उसकी मां और बहन की किसी ने हत्या कर दी. हमलोग सूचना पर पहुंचे तो देखे कि दोनों का शव कमरे में पड़ा हुआ है. मंगलसूत्र दीवार पर लटका हुआ था. मरने वाली मेरी भाभी और भतीजी है."-मनोहर पोद्दार, मृतिका का देवर

घटनास्थल से एक चाकू बरामदःइधर, घटनास्थल पर पहुंचे सदर एसडीपीओ ने कहा कि घटना की छानबीन की जा रही है. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने घटना की सूचना दी. लोगों ने बताया कि एक महिला और उसकी बेटी की हत्या कर दी गयी है. पुलिस ने घटनास्थल से एक चाकू बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक महिला के गले पर निशान है. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि महिला का गला दबाया गया है और चाकू से भी हमला किया गया है.

"सदर थानाध्यक्ष को सूचना मिली कि महिला और उनकी बच्ची की हत्या कर दी गयी है. पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन कर रही है. एफएसएल और डॉग स्क्वॉयड की टीम पहुंची है. घटनास्थल से साक्ष्य इकट्ठा किया जा रहा है. शरीर पर चाकू के निशान मिले हैं. गला भी घोटा गया है. घटनास्थल से चाकू बरामद किया गया है. घटना की छानबीन की जा रही है. हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है."-आलोक कुमार, एसडीपीओ, सदर

एसआईटी का गठनः इस घटना की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. डबल मर्डर से एक बार फिर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगा है. लोगों ने पुलिस से जल्द से जल्द अभियुक्तों की पहचान कर कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने परिजनों को उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है.

यह भी पढ़ेंःमां को 'डायन' कहने का विरोध किया तो पड़ोसी ने मार डाला, धारदार हथियार से काटकर उतारा मौत के घाट - Murder In Saharsa

ABOUT THE AUTHOR

...view details